बूथों पर 5566 लोगों ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) कोरोना टीकाकरण अभियान में बुजुर्गों संग युवाओं और मि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:29 PM (IST)
बूथों पर 5566 लोगों ने लगवाया टीका
बूथों पर 5566 लोगों ने लगवाया टीका

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना टीकाकरण अभियान में बुजुर्गों संग युवाओं और महिलाओं में गजब का उत्साह दिख रहा है। मंगलवार को कोरोनारोधी वैक्सीन लगवाने को स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांवों में लगाए गए शिविर और अस्पतालों में बने निर्धारित केंद्रों पर टीका लगवाने को लोग उमड़ पड़े।

केंद्रों पर भी टीकाकरण को लंबी कतार देखी गई। धैर्य के साथ इंतजार के बाद बारी आने पर टीका लगने के बाद लोगों के चेहरे पर खुशी देखी गई। टीकाकरण अभियान में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 13 केंद्रों पर 980 बुजुर्गों को और 18 वर्ष से अधिक आयु के 2716 युवाओं को टीका लगाया गया। जिले में महिला स्पेशल तीन केंद्रों में 104 महिलाओं का टीकाकरण किया गया।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से चल रहे टीकाकरण अभियान में युवाओं के टीकाकरण के लिए अस्पतालों व बुजुर्गों को वैक्सीन लगाने को अस्पतालों सहित गांवों व विभिन्न संस्थाओं में टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे।

टीकाकरण केंद्रों पर निर्धारित समय सुबह नौ बजे के पहले ही स्वास्थ्य टीम पहुंच गई तो युवाओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ। गांवों में लगे शिविर में युवाओं को आनलाइन पंजीकरण कराना अनिवार्य नहीं था। वैक्सीनेशन प्रभारी डा. अशोक कुमार ने बताया कि 45 से अधिक उम्र के लोगों को अब बगैर पंजीयन सीधे केंद्र पर टीका लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी