परीक्षा की तिथि घोषित, फिर भी लापरवाह बने विद्यालय

माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा कि संशोधित तिथि भी घोषित हो चुकी है। आठ मई से परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। इसके लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:11 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:11 PM (IST)
परीक्षा की तिथि घोषित, फिर भी लापरवाह बने विद्यालय
परीक्षा की तिथि घोषित, फिर भी लापरवाह बने विद्यालय

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : माध्यमिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा कि संशोधित तिथि भी घोषित हो चुकी है। आठ मई से परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। इसके लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। घोषित कुल 92 केंद्रों पर 53275 छात्र-छात्राएं परीक्षी देंगी। महकमा समय रहते तैयारी पूरी करने में लगा है तो विद्यालय प्रबंध तंत्र की लापरवाही नहीं दूर हो रही है। विशेषकर वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों से शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराने में लापरवाही की जा रही है। अभी तक पांच स्कूलों से शिक्षकों की सूची डीआईओएस कार्यालय को नहीं उपलब्ध कराई जा सकी है। जबकि परीक्षा को नकलविहीन संपन्न कराने के लिए करीब 2954 कक्ष निरीक्षकों की तैनाती होनी है। डीआइओएस अशोक चौरसिया ने इसे गंभीरता से लिया है। चेताया है कि अतिशीघ्र जिन स्कूलों की सूची दी जा रही है उनके मान्यता समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

-----------

बेसिक शिक्षा के 600 शिक्षक संपन्न कराएंगे बोर्ड परीक्षा

- हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को संपन्न कराने के लिए बेसिक शिक्षा के भी शिक्षक लगाए जाएंगे। दरअसल, राजकीय व अशासकीय सहायता प्राप्त कुल 65 सहित मान्यता प्राप्त सौ स्कूलों में तैनात शिक्षकों की संख्या पर्याप्त नहीं हो रही है। इसे देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग से भी शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। इसके लिए विभाग को पत्र लिखकर 600 शिक्षकों की डिमांड की गई है।

chat bot
आपका साथी