प्रत्येक गरीब परिवार को मिलेगा सुसज्जित आशियाना

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) प्रधानमंत्री आवास योजना (नगरीय) के 15 सौ लाभार्थियों को मंगलवार को कलेक्ट्रेट व नगर निकायों में आयोजित हुए समारोह में चाबी व प्रमाण पत्र वितरित किया गया। लाभार्थियों को प्रधानमंत्री के वर्चुअल संदेश को सुनाया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा सरकार शहर से लेकर गांव तक के प्रत्येक गरीब परिवार को सुसज्जित आशियाना उपलब्ध करा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 11:11 PM (IST)
प्रत्येक गरीब परिवार को मिलेगा सुसज्जित आशियाना
प्रत्येक गरीब परिवार को मिलेगा सुसज्जित आशियाना

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : प्रधानमंत्री आवास योजना (नगरीय) के 15 सौ लाभार्थियों को मंगलवार को कलेक्ट्रेट व नगर निकायों में आयोजित हुए समारोह में चाबी व प्रमाण पत्र वितरित किया गया। लाभार्थियों को प्रधानमंत्री के वर्चुअल संदेश को सुनाया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा सरकार शहर से लेकर गांव तक के प्रत्येक गरीब परिवार को सुसज्जित आशियाना उपलब्ध करा रही है। साथ ही सरकार बगैर भेदभाव के हर जाति व वर्ग के लोगों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है।

उन्होंने लाभार्थियों को भाजपा सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं व उपलब्धियों की जानकारी दी। विधायक औराई दीनानाथ भास्कर ने शासन के कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार हर वर्ग के लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रयत्नशील है। इसलिए तमाम योजनाएं संचालित की जा रही हैं। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने पात्र लाभार्थियों को योजना के लाभ से लाभान्वित करने पर जोर दिया। इस मौके पर चेयरमैन ज्ञानपुर हीरालाल मौर्य, एडीएम शैलेंद्र कुमार मिश्र, परियोजना अधिकारी डूडा शशिकुमार मेहरोत्रा, विकास भदौरिया, राजेंद्र बघेल सहित डूडा के अन्य कर्मचारी थे। इसी तरह नगर निकायों में आयोजित कार्यक्रम में लाभार्थियों को चाभी व प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

लालानगर प्रतिनिधि के अनुसार : नगरपालिका गोपीगंज की ओर से आदर्श अतिथि भवन में आयोजित कार्यक्रम में लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास का प्रमाण पत्र वितरित किया गया। चेयरमैन प्रहलाददास गुप्त ने शासन की योजनाओं पर प्रकाश डाला। अधिशासी अधिकारी अमिता सिंह सहित डूडा कर्मी व लाभार्थी मौजूद थे।

----------

आशियाने का सपना हुआ साकार

- वर्षों से सुसज्जित आशियाने का सपना संजोए थे। आर्थिक तंगी के चलते निर्माण संभव नहीं हो पा रहा था। शासन ने उनके सपने को साकार कर दिया। आवास मिलने की जो खुशी हुई है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। शासन की यह योजना गरीबों के लिए बेहद लाभकारी है।

- साहबे आलम

-------

खुशी मिली इतनी, मन में न समाय

- आवास मिलने की बेहद खुशी हुई है। शासन ने उनके सपने को साकार कर दिया है। वह कई वर्ष से सोच रहे थे कि आवास बनवाएं, लेकिन कम कमाई में संभव नहीं हो पा रहा था। भाजपा सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना ने उनके सपने को पूरा कर दिया। यह योजना लाभकारी है।

- अशोक कुमार

chat bot
आपका साथी