ब्लाक प्रमुख पति ने मांगा पांच फीसद कमीशन मांगने, कर्मचारियों में उबाल

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) कमीशन न देने और नामित सप्लायरों को ही भुगतान न करने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:59 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:59 PM (IST)
ब्लाक प्रमुख पति ने मांगा पांच फीसद कमीशन मांगने, कर्मचारियों में उबाल
ब्लाक प्रमुख पति ने मांगा पांच फीसद कमीशन मांगने, कर्मचारियों में उबाल

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कमीशन न देने और नामित सप्लायरों को ही भुगतान न करने पर कपड़ा उतारकर पिटाई करने की धमकी से आक्रोशित भदोही ब्लाक के कर्मचारियों ने ब्लाक प्रमुख भदोही के पति प्रशांत सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को ज्ञानपुर नगर स्थित एक प्रतिष्ठान में बैठक कर घटना को लेकर विरोध दर्ज कराया। मुख्य विकास अधिकारी को पत्रक सौंपकर कार्रवाई की मांग की। कहा कि शीघ्र कार्रवाई नहीं की जाएगी तो वह भदोही ब्लाक में काम नहीं करेंगे।

सोमवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष धर्मराज यादव के नेतृत्व में जुटे सचिव व अन्य कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि पिछले साप्ताहिक बैठकों में भदोही ब्लाक प्रमुख के पति प्रशांत सिंह ने बंद कमरे में अलग से सभी सचिवों की बैठक बुलाई। कहा गया कि ग्राम पंचायतों में जो भी भुगतान हो रहे हैं उसका पांच फीसद कमीशन दिया जाय। साथ ही जिस सप्लायर को वह नामित करेंगे भुगतान उसी को किया जाय। जो सचिव ऐसा नहीं करेगा उसे बंद कमरे में कपड़ा उतारकर पीटा जाएगा। कहा कि उस दौरान वहां महिला सचिव भी मौजूद थीं। इतना ही नहीं आए दिन उनके सप्लायरों द्वारा भी धमकी दी जाती है। इससे सभी सचिवों में भय व्याप्त है। किसी भी सचिव के साथ अप्रिय घटना घट सकती है। ऐसी दशा में वह भदोही ब्लाक में काम करने से असमर्थ हैं। यदि कार्रवाई नहीं हुई तो सभी सचिव सामूहिक रूप से अन्यत्र ब्लाक में स्थानांतरण कराने को विवश होंगे। बैठक में महामंत्री रूपेश श्रीवास्तव, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, प्रदीप कुमार सुमन, जितेंद्र त्यागी, प्रदीप बिद, अरुण चतुर्वेदी, अर्चना पाल, पूजा मौर्या, धर्मेंद्र कुमार पाल, रविद्रनाथ गौड़ सहित अन्य कर्मचारी थे। -------------------

विकास खंड में सचिवों द्वारा पांच करोड़ का भुगतान कर दिया गया है। गांव में काम नहीं कराया गया है। प्रधानों से सचिव कमीशन मांग रहे हैं। मैं किसी के रहमोकरम पर ब्लाक प्रमुख नहीं बना हूं। भ्रष्टाचार करने वालों को सबक सीखा देंगे। मेरा और मेरे परिवार का कोई फर्म नहीं है। जिसे काम देने की बात कही जा रही है। ठेकेदेरी प्रथा भदोही में किसी भी दशा में नहीं चलने देंगे।

प्रशांत सिंह चिट्टू, ब्लाक प्रमुख पति, भदोही।

chat bot
आपका साथी