विद्युत आपूर्ति धड़ाम, पेयजल को त्राहिमाम

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के निजीकरण के विरोध में हड

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 05:42 PM (IST) Updated:Wed, 07 Oct 2020 12:14 AM (IST)
विद्युत आपूर्ति धड़ाम, पेयजल को त्राहिमाम
विद्युत आपूर्ति धड़ाम, पेयजल को त्राहिमाम

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के निजीकरण के विरोध में हड़ताल शुरू कर चुके इंजीनियरों व कर्मचारियों से विद्युत आपूर्ति व्यवस्था धड़ाम हो चुकी है। सोमवार से ध्वस्त हुई आपूर्ति मंगलवार को दूसरे दिन भी बहाल नहीं हुई। बिजली कर्मियों की हड़ताल के बीच व्यवस्था को सुचारू करने के लिए लगे प्रशासनिक अधिकारी व अन्य विभाग के कर्मचारियों को कुछ सूझ नहीं रहा है। उधर 36 घंटे से बंद पड़े आपूर्ति से नगरीय क्षेत्रों में जलापूर्ति व्यवस्था भी ठप है। पेयजल को लेकर संकट गहरा गया है। पेयजल के लिए हैंडपंपों पर पानी के लिए डिब्बा-बाल्टी के साथ लोगों की कतार लगी रही, इसके साथ ही घरों में अन्य विद्युत उपकरण, इनवर्टर व मोबाइल बंद हो चुके हैं।

ज्ञानपुर नगर में पेयजलापूर्ति न हो पाने से पुरानी बाजार में नागरिकों को हैंडपंपों पर कतार लगाकर पेयजल की व्यस्था करनी पड़ी। इसी तरह अन्य नगर व बाजारों तक में लोग पानी के लिए परेशान रहे।

खमरिया प्रतिनिधि के अनुसार : बिजली विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल से खमरिया नगर में बिजली न रहने से पेयजल आपूर्ति भी नहीं हो सकी। 36 घंटे में मिले महज एक घंटे बिजली से लोग परेशान रहे। विशेषकर पानी को लेकर संकट खड़ा हो उठा है। लोग सुबह से ही हैंडपंप पर लाइन लगाकर पेयजल का इंतजाम करने में जुटे रहे। इसके साथ ही कालीन कंपनियों में भी काम काज ठप पड़ा रहा।

------------

आरओ पानी की सप्लाई भी ठप

विद्युत कटौती की वजह से आरओ पानी का उपयोग कर रहे लोगों के सामने भी पेयजल का संकट छा गया है। पंप न चलने से संचालक सप्लाई बंद कर दिए हैं। जिससे मिनरल वाटर का उपयोग कर रहे सेहत के लिए चितित लोग भी हैंडपंपों पर पीने के पानी के लिए कतार में लगे हैं। नगरीय क्षेत्रों में ज्यादातर व्यापारी इसी पानी का उपयोग करते हैं। सप्लाई बंद होने से पानी के लिए भटक रहे लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर किया।

chat bot
आपका साथी