दोगुना डीजल पी गई हड़ताल

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) निजीकरण के विरोध में विद्युत कर्मियों की दो दिनी हड़ताल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 12:28 AM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2020 12:28 AM (IST)
दोगुना डीजल पी गई हड़ताल
दोगुना डीजल पी गई हड़ताल

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : निजीकरण के विरोध में विद्युत कर्मियों की दो दिनी हड़ताल से बाधित रही बिजली ने काम-काज प्रभावित किया। छोटे-बड़े उद्योग-धंधे बिजली नहीं रहने से बंद पड़े रहे लेकिन डीजल की बढ़ी खपत से पंप संचालकों की बल्ले-बल्ले रही। हड़ताल दोगुना डीजल पी गई। कंपनियों से लेकर घरों तक में चले जनरेटर से डीजल की बिक्री में भारी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। दरअसल, हड़ताल के चलते पांच व छह अक्टूबर को नगर से लेकर गांव तक विद्युत आपूर्ति ठप रही। ऐसे में लोग कालीन कंपनियों से लेकर अन्य छोटे-छोटे संस्थानों में जरूरी कार्य जनरेटर के जरिए निबटाने में जुट गए। साथ ही गर्मी व उमस से निजात के लिए तमाम लोग घरों में भी जनरेटर का उपयोग किये। भदोही, नई बाजार मार्ग के समीप हाइवे पर स्थित पेट्रोल पंप पर सामान्य दिनों में होने वाली 5000 लीटर डीजल की बिक्री की जगह 8500 लीटर डीजल की बिक्री हुई। जबकि भदोही नगर के स्टेशन रोड स्थित पंप पर अन्य दिनों में 15 से 18 सौ लीटर की जगह हड़ताल में 42 से 45 सौ लीटर डीजल की बिक्री की गई।

---------

- विद्युत कर्मियों की हड़ताल से बाधित रहे आपूर्ति के दौरान दो दिन में डीजल की बिक्री में तेजी आई थी। लगभग हर पेट्रोल पंप पर डेढ़ से दो गुनी मात्रा में डीजल की बिक्री हुई है।

-चित्र.21-- संजय दुबे, जिला महासचिव, पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन भदोही।

----------

- मेरे पेट्रोल पंप पर औसतन 15 से 18 सौ लीटर डीजल की बिक्री होती थी। हड़ताल के दोनों दिनों में 4200 लीटर से अधिक की बिक्री हुई है। बिजली न रहने से ग्राहकों में वृद्धि हुई थी।

चित्र.22-- राशिद अंसारी, आटोमोबाइल कारोबारी

chat bot
आपका साथी