एकमा ने पेश किया 9.35 लाख घाटे का बजट

जासं भदोही अखिल भारतीय कालीन निर्माता संघ (एकमा) की वार्षिक साधारण सभा की बैठक में वर्ष

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:43 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:43 PM (IST)
एकमा ने पेश किया 9.35 लाख घाटे का बजट
एकमा ने पेश किया 9.35 लाख घाटे का बजट

जासं, भदोही : अखिल भारतीय कालीन निर्माता संघ (एकमा) की वार्षिक साधारण सभा की बैठक में वर्ष 2020-21 के आय-व्यय का लेखा-जोखा पेश किया गया। इसमें 17.30 लाख रुपये आय के सापेक्ष 14.56 लाख व्यय होने का ब्योरा प्रस्तुत किया गया।

शनिवार को मर्यादपट्टी स्थित कालीन भवन में आयोजित बैठक के दौरान यह बताया गया कि वर्ष 2020-21 में एकमा को कुल 2.73 लाख रुपये का लाभ हुआ था। इसके अलावा मानद सचिव असलम महबूब ने वर्ष 2021-22 के लिए प्रस्तावित बजट प्रस्तुत किया जिसमें 15.87 लाख रुपये आय के सापेक्ष 25.22 लाख व्यय होने बात कही गई। कुल मिलाकर 9.35 लाख का घाटा दिखाया गया।

बजट को निर्यातक सदस्यों की ओर से सर्वसम्मति से मंजूरी प्रदान कर दी गई। इससे पहले मानद सचिव की प्रस्तुति पर पिछले वर्ष की कार्यवृत्ति का अनुमोदन किया गया। कुछ सदस्यों ने आय व व्यय को लेकर सवाल भी खड़े किए,जिसे मानद सचिव ने जवाब देकर संतुष्ट किया।

एकमा के कोषाध्यक्ष जयप्रकाश गुप्ता एवं चार्टेड एकाउंटेंट केपी दुबे ने संयुक्त रूप से आय व्यय का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। एकमा के कर्मचारियों के मानदेय में पांच फीसद वृद्धि करने की मंजूरी मिली। मानद सचिव ने कहा कि कोरोना के चलते आय में कमी जरूर दर्ज की गई लेकिन इसकी भरपाई आपसी सहयोग से कर लिया जाएगा।

कोरोना की दूसरी लहर में कालीन उद्यमियों व उनके परिवार के सदस्यों की मौत पर दुख जताते हुए मृतक परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की गई। एकमाध्यक्ष ओंकार नाथ मिश्र ने उद्योगों के विकास के लिए एकमा द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर तनवीर हुसैन, आरके बोथरा, प्रकाशचंद जायसवाल, गुलाम शरफुद्दीन अंसारी, रवि पाटोदिया, शाहिद हुसैन अंसारी, शिवसागर तिवारी, मो.रजा खां, नीरज बरनवाल, उमेश गुप्ता मुन्ना, अरशद वजीरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी