बूंदाबांदी तो कहीं हुई झमाझम बारिश

मौसम का रंग भी पल-पल बदल रहा है। सोमवार को सुबह ही ब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 06:58 PM (IST)
बूंदाबांदी तो कहीं हुई झमाझम बारिश
बूंदाबांदी तो कहीं हुई झमाझम बारिश

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : मौसम का रंग भी पल-पल बदल रहा है। सोमवार को सुबह ही बदले मौसम के साथ कहीं बूंदा बांदी हुई तो कहीं आंधी व गरज के साथ झमाझम बारिश हुई। आंधी के चलते फलों के गिरने से जहां आम फसल को नुकसान पहुंचा है। वहीं बारिश ने सब्जी, हरे चारे आदि की फसल को लाभ भी पहुंचाया है।

अप्रैल की शुरूआत से ही मौसम तल्ख चल रहा था। 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुके तापमान व तेज धूप ने लोगों को बेहाल किए रखा। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार दक्षिण पश्चिमी आ‌र्द्र हवाएं अरब सागर से मध्य भारत की तरफ 29 अप्रैल से नमी देना शुरू कर देगी। प्री-मानसून आंधी और बारिश पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक से दो मई से बढ़ने की उम्मीद जताई गई थी। इसका असर सोमवार को देखने को मिला। सुबह ही बादल घिर आए। हालांकि जिले के कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई तो कहीं हल्की बूंदाबांदी तक ही होकर रह गई। कृषि विज्ञान केंद्र बेजवां के मौसम विशेषज्ञ सर्वेश बरनवाल ने बताया कि सब्जी व हरे चारे की फसल को बारिश से लाभ पहुंचा है।

मोढ़ प्रतिनिधि के अनुसार : क्षेत्र में सोमवार को सुबह झमाझम बारिश हुई। इससे जहां तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई तो अंतिम दौर में पहुंच चुके गेहूं की मड़ाई कार्य बाधित हुआ है। बारिश के चलते मतगणना स्थल पर जुटी भीड़ को भी परेशानी उठानी पड़ी।

chat bot
आपका साथी