घबराएं नहीं, होम आइसोलेट हैं तब भी मिलेगा आक्सीजन

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट पाजिटिव आई है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:10 PM (IST)
घबराएं नहीं, होम आइसोलेट 
हैं तब भी मिलेगा आक्सीजन
घबराएं नहीं, होम आइसोलेट हैं तब भी मिलेगा आक्सीजन

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। होम आइसोलेट हैं या फिर किसी अन्य बीमारी से आक्सीजन लेबल डाउन हो गया है। इस स्थिति में जरा भी घबराएं नहीं, आक्सीजन के अभाव में न तो इलाज बाधित होगा, न ही किसी की मौत होने पाएगी। उन्हें भी निश्शुल्क आक्सीजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए इंडियन रेडक्रास सोसायटी से वितरण की व्यवस्था सुनश्चित कर दी गई है। जहां से संपर्क कर सिलेंडर हासिल किया जा सकता है।

बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के साथ ही आक्सीजन की मांग तेज हो उठी। विशेषकर होम आइसोलेट लोगों में यह चिता सताने लगी कि यदि आक्सीजन की जरूरत पड़ी तो फिर कैसे व्यवस्था सुनश्चित होगी। इसे लेकर तमाम लोग बगैर जरूरत के भी आक्सीजन को लेकर भाग दौड़ करना शुरू कर दिए। ताकि आक्सीजन सिलेंडर को विशेष परिस्थिति के लिए रखा जा सके। बढ़ी मांग को देखते हुए कालाबाजारी की भी शिकायत उठने लगी थी। अब होम आइसोलेट मरीजों के लिए भी ज्ञानपुर में महिला थाना के पास स्थित रेडक्रास सोसायटी के कार्यालय से आक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने की व्यवस्था कर दी गई है।

----------

कैसे हासिल होगा आक्सीजन सिलेंडर

- आक्सीजन की जरूरत पर मरीजों के स्वजन को मात्र सोसायटी के कार्यालय में सिलेंडर का सिक्योरिटी धनराशि जमा करना होगा। सिलेंडर वापस करने पर जमा धनराशि को वापस कर दिया जाएगा। सिलेंडर लेते समय आधार कार्ड की कापी, चिकित्सक की ओर से आक्सीजन के जरूरत का लिखित प्रमाण पत्र देना होगा। सोसायटी के सचिव राजेंद्र प्रसाद जायसवाल ने बताया कि आक्सीजन से संबंधी जानकारी मो. नंबर 9415286312, 6306962798 व 9936069702 पर हासिल की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी