बुखार आए तो घबराए नहीं, दिखाएं स्वास्थ्य केंद्र पर

ऊंज (भदोही) मौसम परिवर्तन के इस दौर में बुखार आने पर घबराएं नहीं नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 05:06 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 05:06 PM (IST)
बुखार आए तो घबराए नहीं, दिखाएं स्वास्थ्य केंद्र पर
बुखार आए तो घबराए नहीं, दिखाएं स्वास्थ्य केंद्र पर

ऊंज (भदोही) : मौसम परिवर्तन के इस दौर में बुखार आने पर घबराएं नहीं, नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक को दिखाकर दवा लें। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डीघ के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अमर बहादुर पटेल ने कहा कि बुखार आने पर सबसे पहले अपने आपको आइसोलेट कर लेना चाहिए। जिससे यदि कोरोना संक्रमण के लक्षण हो तो अन्य सदस्य प्रभावित न होने पाएं। लोगों को मास्क लगाकर ही निकलने की सलाह दी।

----------

दुकानदार की पिटाई कर छीना ढाई हजार रुपये

ऊंज (भदोही) : थाना क्षेत्र के नौधन पुलिया के पास किराने की दुकान संचालित कर रहे दिनेश तिवारी की दबंगों ने पिटाई कर दी। साथ ही बिक्री के ढाई हजार रुपये भी छीन लिया। थाने में दी तहरीर में उन्होंने आरोप लगाया है कि गुरुवार की देर शाम वह दुकान पर बैठा था। इसी दौरान पहुंचे तीन लोगों ने उससे विवाद करते हुए मारना-पीटना शुरू कर दिया। गांव के तीन व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

----------

विद्यालय कर्मियों को पहुंचाई राहत

खमरिया (भदोही) : कोरोना संक्रमण के दौर में शहीद नरेश इंटरमीडिएट खमरिया के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को राशन किट वितरित कर राहत पहुंचाई गई। टोडी फाउंडेशन एवं आर्या फैमिली फाउंडेशन यूएसए की ओर से आयोजित कार्यक्रम में दाल, सरसों का तेल, आटा, चावल, प्याज व चीनी आदि का वितरण किया गया। प्रधानाचार्य अवधेश कुमार मिश्र ने कहा कि आपातकाल में इस सहयोग से कर्मचारियों को राहत मिली है। इस मौके पर प्रबंधक दीनानाथ बरनवाल, हरिराम तिवारी, डा. मनोज द्विवेदी, रमाकांत पांडेय, सुरेंद्र श्रीवास्तव, मंजुल श्रीवास्तव आदि थे।

---------

पालीथिन के खिलाफ चले अभियान

ज्ञानपुर (भदोही) : पालीथिन पर्यावरण के लिए अत्यंत घातक है। राज्य सरकार ने इसके उपयोग पर प्रतिबंध भी लगाया है। इसके बाद भी लोग परहेज नहीं कर रहे हैं। चाहे वह सड़कों के किनारे बिक रही सब्जियां व फल हो या फिर किराना की दुकान, हर जगह पालीथिन का प्रयोग धड़ल्ले के साथ जारी है। हालांकि प्रतिबंध लगाए जाने के दौरान कुछ समय तक तो अंकुश लगा था लेकिन जैसे ही प्रशासनिक सक्रियता कम हुई पुन: प्रयोग धड़ल्ले के साथ शुरू हो गया है। कटरा बाजार निवासी रामसागर गुप्ता ने अभियान चलाकर पालीथिन पर अंकुश लगाने की मांग की है।

------------

सड़क की मरम्मत कराकर दिलाएं राहत

ऊंज (भदोही) : राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित ऊंज गांव में जाने वाले संपर्क मार्ग की हालत बदहाल हो चुकी है। यह मार्ग ऊंज होते हुए कुरमैचा गांव को भी राजमार्ग से जोड़ती है। इसके बाद भी क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। जगह-जगह बने छोटे बड़े गड्ढों के चलते आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि अवगत कराने के बाद भी किसी स्तर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सड़क की मरम्मत कराकर समस्या समाधान कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी