10 जोन व 76 सेक्टर में बांटकर रोकेंगे संक्रमण

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण पर रोक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:42 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:42 PM (IST)
10 जोन व 76 सेक्टर में 
बांटकर रोकेंगे संक्रमण
10 जोन व 76 सेक्टर में बांटकर रोकेंगे संक्रमण

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण पर रोक लगाने को अब जिला प्रशासन सख्ती की ओर बढ़ चुका है। जिले को 10 जोन व न्याय पंचायतवार 76 सेक्टर में बांटकर संक्रमण रोकने की तैयारी की गई है। इसके साथ ही चार सुपर जोनल मजिस्ट्रेट भी निगरानी करेंगे। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने रविवार को सेक्टर व जोन का गठन कर अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी है। साथ ही सभी को प्रतिदिन संपन्न होने वाली गतिविधियों की रिपोर्ट तस्वीर वाट्सएप ग्रुप पर साझा करने का निर्देश दिया है।

कोरोना वायरस संक्रमण बेलगाम होता जा रहा है। रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद भी तमाम लोगों को समय से दवा आदि की सुविधा न मिल पाने की शिकायत उठ रही है तो जांच के नाम पर भी खानापूर्ति की बात सामने आ रही है। इसे देखते हुए अब जिलाधिकारी ने सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर निगरानी कराने की व्यवस्था करा दी है।

--------

क्या करेंगे सेक्टर मजिस्ट्रेट

- सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए लोग प्रतिदिन अपने-अपने तय क्षेत्र में भ्रमण कर निगरानी समिति के कार्यों व सुपरवाइजर की अपने क्षेत्र में उपस्थिति व उनके कार्यों का पर्यवेक्षण करेंगे। साथ ही प्रत्येक सुपरवाइजर के क्षेत्र में पहुंचकर होम आइसोलेट संक्रमितों के साथ उनके पारिवारिक सदस्यों, बाहर से आए हुए व्यक्तियों को मेडिकल किट वितरण, कोविड जांच की रिपोर्ट की जानकारी लेंगे। जबकि जोनल मजिस्ट्रेट सेक्टर एवं सुपर जोनल मजिस्ट्रेट जोनल मजिस्ट्रेटों के कार्यों का पर्यवेक्षण करेंगे।

chat bot
आपका साथी