एक और संक्रमित, जिले में कुल संख्या 123 हुई

जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में मंगलवार को एक और संक्रमित का इजाफा हुआ। जनपद निवासी 65 वर्षीय वृद्ध मीरजापुर में स्वैब जांच कराए था। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य टीम ने उसे भदोही स्थित एल-1 अस्पताल में आइसोलेट कर दिया। गोपीगंज थाना क्षेत्र के मूलापुर गांव निवासी वृद्ध कोलकाता रहकर व्यावसायिक कार्य करते हैं। कोरोना संक्रमण काल में रोजगार बंद होने से वह 17 जून को घर चले आए। सर्दी खांसी और बुखार की दिक्कत पर मीरजापुर अस्पताल में उपचार के लिए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Jun 2020 05:16 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jun 2020 06:02 PM (IST)
एक और संक्रमित, जिले में कुल संख्या 123 हुई
एक और संक्रमित, जिले में कुल संख्या 123 हुई

जासं, ज्ञानपुर (भदोही) : जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में एक और वृद्धि हुई। गोपीगंज के मूलापुर निवासी 65 वर्षीय वृद्ध का पिछले दिनों मीरजापुर में स्वैब लिया गया था। मंगलवार को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बुजुर्ग को भदोही स्थित एल-1 अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। वह कोलकाता में रहकर व्यवसाय करते हैं। लॉकडाउन के दौरान काम बंद करना पड़ा और वे 17 जून को घर चले आए। सर्दी खांसी और बुखार की दिक्कत पर मीरजापुर अस्पताल में गये। लक्षण मिलने पर 18 जून को चिकित्सकों ने स्वैब का नमूना लिया और बीएचयू भेजा गया। उसे होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई। चिकित्सकों की टीम मंगलवार की सुबह एंबुलेंस से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाई। गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर आवागमन में रोक लगा दी गई। स्वास्थ्य टीम ने सर्वे शुरू कर दिया। जिले में अब कुल कोरोना संक्रमित 123 हो गए हैं। पांच की मौत तो सक्रिय मामले 45 हैं जबकि 72 लोग स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके हैं। कोरोना संदिग्ध 150 का लिया स्वैब

स्वास्थ्य टीमों ने मंगलवार को 150 लोगों का स्वैब जांच के लिये भेजा है। जिला संक्रामक एवं महामारी अधिकारी डा. अजीत पाठक ने बताया कि डीघ, ज्ञानपुर व औराई क्षेत्र की एएनएम व आशा कार्यकर्ता, कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में भदोही नगर के मर्यादपट्टी के दो व तुलापुर के तीन लोगों समेत अन्य लोगों का रैंडम सैंपलिग लिया गया। उधर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने सीएमओ को पत्र जारी कर सैंपलिग की संख्या बढ़ाने के लिये कहा है। प्रतिदिन 150 से अधिक स्वैब लिया जाए।

chat bot
आपका साथी