60 एकड़ में मूसीलाटपुर में बनेगा जिला कारागार

शहर से सटे मुसीलाटपुर गांव में जिला उपकारागार बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। उसकी कवायद शुरू हो गई है। सबकुछ ठीक रहा तो शीघ्र ही जिला उपकारागार बनना शुरू हो जाएगा। इस बाबत जिला उपकारागार के डेप्युटी जेलर कृष्णमुर्ती गुप्ता ने उपजिलाधिकारी आशीष कुमार मिश्र से मुलाकात की और जेल के लिए अधिग्रहित की जाने वाली भूमि का नक्शा दिखाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 11:49 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 11:49 PM (IST)
60 एकड़ में मूसीलाटपुर में बनेगा जिला कारागार
60 एकड़ में मूसीलाटपुर में बनेगा जिला कारागार

जासं, भदोही : शहर से सटे मूसीलाटपुर गांव में जिला कारागार बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। निर्माण की कवायद शुरू हो गई है। सब कुछ ठीक रहा तो शीघ्र ही जिला कारागार बनना शुरू हो जाएगा। इस बाबत डिप्टी जेलर कृष्णमूर्ति गुप्ता ने उप जिलाधिकारी आशीष कुमार मिश्र से मुलाकात की और जेल के लिए अधिग्रहित की जाने वाली भूमि का नक्शा दिखाया।

डिप्टी जेलर ने बताया कि मुसीलाटपुर गांव में पर्याप्त मात्रा में जमीन है। जहां पर जिला कारागार का निर्माण संभव है। निर्माण 60 एकड़ में होगा। इसमें एक हजार बंदियों को रखने की क्षमता रहेगी। उन्होंने बताया कि वहां पर 38.5 एकड़ जमीन ग्राम समाज की है। वह तो फिलहाल उपलब्ध हो गई है। इसके साथ ही बचे जमीन को कास्तकारों से क्रय किया जाएगा। कहा कि वहां पर जो 21.5 एकड़ भूमि अधिग्रहित की जानी है। उसमें से 60 फीसद कास्तकारों ने देने की सहमति दे दी है। जिस पर एसडीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि इस बाबत मूसीलाटपुर गांव में जाकर कास्तकारों से बातचीत की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी