भुनाया मौका, अप्रैल में 1054 बीएस फोर वाहनों का रजिस्ट्रेशन

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन में प्रभावित हुए बीएस फोर वाहनों के पंजीयन के बाद जब अप्रैल में मौका मिला तो वाहन स्वामियों से लेकर एजेंसी संचालकों तक ने बीएस फोर वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराने में कोई चूक नहीं की। मौके को भुनाते हुए अप्रैल में 1054 वाहनों का पंजीयन कराया गया। हालांकि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 04:53 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 04:53 PM (IST)
भुनाया मौका, अप्रैल में 1054 बीएस फोर वाहनों का रजिस्ट्रेशन
भुनाया मौका, अप्रैल में 1054 बीएस फोर वाहनों का रजिस्ट्रेशन

------------

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन में प्रभावित हुए बीएस फोर वाहनों के पंजीयन के बाद जब अप्रैल में मौका मिला तो वाहन स्वामियों से लेकर एजेंसी संचालकों तक ने बीएस फोर वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराने में कोई चूक नहीं की। मौके को भुनाते हुए अप्रैल में 1054 वाहनों का पंजीयन कराया गया। हालांकि किसी कारण चूके लोग एजेंसियों का चक्कर तो लगा रहे हैं। वैसे एजेंसी संचालकों का दावा है कि पंजीयन को लेकर कोई विवाद नहीं हो रहा है।

दरअसल, बाजार में बीएस-6 वाहन आने के कारण बीएस-4 वाहनों के पंजीयन को लेकर 30 मार्च अंतिम तिथि नियत की गई थी। 22 मार्च को लॉकडाउन लागू होने के कारण जो वाहन मालिक पंजीयन नहीं करा सके थे। उन्होंने शासन के इस शासनादेश को कोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने आवेदन को स्वीकार करते हुए 30 अप्रैल तक का समय दिया है। कोर्ट के निर्देश के बाद मिली अनुमति के बाद वाहन स्वामियों ने सक्रियता दिखाते हुए वाहनों का पंजीयन करा लिया है।

------------

- बीएस-4 के जिन वाहनों की बिक्री 31 मार्च तक हो चुकी है उन वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए 30 अप्रैल तक का मौका दिया गया था। ऐसे वाहन स्वामियों से सभी अभिलेख 30 अप्रैल तक जमा करने को कहा गया था। अप्रैल में बाइक सहित अन्य वाहनों को मिलाकर बीएस-4 के 1054 वाहनों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। अप्रैल के बाद कोई बीएस-4 वाहन के पंजीयन का कोई आवेदन कार्यालय में नहीं आया है।--अरुण कुमार, एआरटीओ, भदोही।

-------------

- बीएस-फोर के जितने वाहनों की बिक्री की गई थी। उसमें से एक दो को छोड़कर सभी का पंजीयन कराया जा चुका है। उनके यहां पंजीयन को लेकर कोई विवाद नहीं हैं।---मनोज यादव, कारोबारी, आटोमोबाइल

chat bot
आपका साथी