सड़क पर बह रहा गंदा पानी, बढ़ी ग्रामीणों की परेशानी

शासन-प्रशासन की ओर से एक ओर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:34 PM (IST)
सड़क पर बह रहा गंदा पानी, बढ़ी ग्रामीणों की परेशानी
सड़क पर बह रहा गंदा पानी, बढ़ी ग्रामीणों की परेशानी

जागरण संवाददाता, ऊंज (भदोही) : शासन-प्रशासन की ओर से एक ओर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। संक्रामक बीमारियों की रोकथाम को लेकर कहीं भी जलजमाव न होने पाए, पानी निकासी की व्यवस्था कराने से लेकर सोख्ता गड्ढे तक का निर्माण करवाए जाने का निर्देश जारी किया गया है। इसके बाद भी जिम्मेदारों की ओर से गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। डीघ ब्लाक क्षेत्र के सुधवैं गांव में सड़क पर बह रहे हैंडपंप व लोगों के घरों से निकलने वाले गंदे पानी से ग्रामीणों की परेशानी बढ़ी है।

सुधवैं गांव के प्रमुख मार्ग पर ही लोग घरों से निकलने वाले गंदे पानी को बहा दे रहे हैं। इससे आवागमन में भारी परेशानी हो रही है। एक ओर जहां वाहन सवार परेशान हैं तो पैदल चलने वाले लोगों के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो चुकी है। उन्हें गंदे पानी से ही होकर आवागमन करने को विवश होना पड़ता है। सबसे अहम यह है कि सड़क पर पानी बहाने वाले लोगों के खिलाफ किसी स्तर से कोई कार्रवाई भी नहीं हो रही है। ग्रामीणों ने पानी निकासी की व्यवस्था कराने संग सड़क पर पानी बहाने वाले परिवारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। क्या बोले ग्रामीण

- सुधवैं के दलित बस्ती में सड़क पर पानी बह रहा है। इससे जहां आवागमन में दिक्कत हो रही है तो वहीं किसी भी समय संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा भी बना हुआ है। समस्या समाधान की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पानी निकासी की व्यवस्था होनी चाहिए।

प्रेमकुमार गौतम

---------

- सुधवै गांव की प्रमुख सड़क पर जलजमाव से आवागमन में दिक्कत हो रही है। आस पास के लोग सड़क पर ही पानी बहा रहे हैं। परिणामस्वरूप लोगों को गंदे पानी से होकर आना-जाना पड़ रहा है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को चाहिए की पानी निकासी की व्यवस्था करवाएं। जिससे लोगों को राहत मिल सके।

- संदीप कुमार

chat bot
आपका साथी