डायरिया ने पसारा पांव, मरीजों से पटे अस्पताल

भीषण गर्मी के चलते मुख्यालय पर स्थित महाराजा चेतसिंह जिला अस्पताल व महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में डायरिया के मरीजों की तादाद दिन - प्रतिदिन बढ़ रही है। शादी विवाह का मौसम होने के कारण खाने पीने में लापरवाही व गर्मी का शिकार होकर लोग बड़ी संख्या में अस्पतालों में पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 09:20 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 06:20 AM (IST)
डायरिया ने पसारा पांव, मरीजों से पटे अस्पताल
डायरिया ने पसारा पांव, मरीजों से पटे अस्पताल

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : भीषण गर्मी के चलते मुख्यालय पर स्थित महाराजा चेतसिंह व महाराजा बलवंत सिंह समेत अन्य अस्पतालों में डायरिया के मरीजों की तादाद दिन -प्रतिदिन बढ़ रही है। शादी-विवाह का मौसम होने के कारण खाने पीने में लापरवाही व गर्मी का शिकार होकर लोग बड़ी संख्या में अस्पतालों में पहुंच रहे हैं।

सूर्यदेव का तेवर तल्ख होने के साथ ही तापमान में 42 डिग्री सेल्सियस पार कर चुका है। इससे डायरिया ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। जिला अस्पताल व एमबीएस अस्पताल के सभी बेड गुरुवार को मरीजों से भरे रहे। इसके अलावा ओपीडी में भी मरीजों की भीड़ जमा रही। खुलते ही डायरिया के मरीजों की लंबी लाइन जिला अस्पताल में लग रही है।

भर्ती मरीज:

- गुरुवार को डायरिया से पीड़ित जिला अस्पताल में बालीपुर निवासी सारिका बानो, सुंदरवन निवासी श्यामा देवी, संसारापुर निवासी गेना देवी समेत 66 मरीज भर्ती पाए गए। इसी तरह भदोही स्थित महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल में जलालपुर निवासी एकरामुल, सोहराब, सीता देवी, सभाजीत बिद व रामराज यादव डायरिया से पीड़ित होकर उपचार कराते रहे।

आठ सौ के पार ओपीडी

- जिला अस्पताल में गुरुवार को विभिन्न रोगों के उपचार के लिए ओपीडी में 810 मरीज आए थे। गर्मी का मौसम बढ़ने के साथ ही ओपीडी और इमरजेंसी में मरीजों की संख्या बढ़नी शुरु हो गई है।

chat bot
आपका साथी