नो इंट्री का फरमान ध्वस्त, जाम से तड़पी गल्ला मंडी

-------- जागरण संवाददाता गोपीगंज (भदोही) राजमार्ग पर स्थित प्रमुख व्यवसायिक नगर गोपीगंज के म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:15 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:15 PM (IST)
नो इंट्री का फरमान ध्वस्त, जाम से तड़पी गल्ला मंडी
नो इंट्री का फरमान ध्वस्त, जाम से तड़पी गल्ला मंडी

--------

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : राजमार्ग पर स्थित प्रमुख व्यवसायिक नगर गोपीगंज के मुख्य बाजार में सुबह आठ से लेकर रात आठ बजे तक नो-इंट्री का आदेश जारी है। इसका कड़ाई के साथ पालन कराने का भी निर्देश है लेकिन पालन कराने के लिए जिम्मेदारों की अनदेखी व वाहन चालकों की मनमानी से नो-इंट्री का फरमान ध्वस्त हो चुका है। मंगलवार को प्रतिबंध के बाद भी घुसे चार पहिया वाहनों से नगर की गल्ला मंडी से लेकर खड़हट्टी मोहाल, पश्चिम महाल में लगे जाम से लोग तड़प उठे। स्थिति यह रही कि साइकिल व बाइक सवार तक घंटों जाम में फंसे रहे। दुकानों तक ग्राहक नहीं पहुंच सके, इससे दुकादारों की दुकानदारी चौपट हो उठी।

नगर के मुख्य बाजार में नो इंट्री के बाद भी एक ओर जहां छोटे-बड़े चार पहिया वाहन चालक मनमानी करते हुए घुस जाते हैं तो बेतरतीब ढंग से वाहन खड़ा करा कर या तो गायब हो जाते हैं या फिर सामान की लोडिग-अनलोडिग कराना शुरू कर देते हैं। इससे जाम की समस्या खड़ी हो जाती है। इसी तरह मंगलवार को सुबह 10 बजे ही कई वाहन बाजार में घुस गए। फिर क्या था देखते ही देखते पूरे बाजार में जाम लग गया। मुख्य बाजार, खरहट्टी मोहाल, गल्ला मंडी में चलना मुश्किल हो गया। दोपहर करीब 12 बजे तक बनी रही इस स्थिति से लोग बेहाल हो उठे।

---------

पुलिस की लापरवाही से हो रहा प्रवेश

- बड़े वाहनों के नो-इंट्री में प्रवेश पर रोक लगाने के प्रति पुलिस बेपरवाह है। इसके चलते आए दिन यह समस्या हो रही है। लोग जाम की समस्या से परेशान हो रहे हैं तो दुकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। व्यवसायियों का कहना रहा कि पुलिस चौराहे पर केवल दोपहिया वाहनों की जांच में व्यस्त रहती है। जबकि बाजार में लोग जाम से परेशान रहते हैं।

chat bot
आपका साथी