गड्ढों में तब्दील हुआ ज्ञानपुर रोड स्टेशन मार्ग

जागरण संवाददाता गोपीगंज (भदोही) नगर में राजमार्ग पर पड़ाव से स्टेशन मार्ग की हालत खस्ता ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:00 AM (IST)
गड्ढों में तब्दील हुआ ज्ञानपुर रोड स्टेशन मार्ग
गड्ढों में तब्दील हुआ ज्ञानपुर रोड स्टेशन मार्ग

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : नगर में राजमार्ग पर पड़ाव से स्टेशन मार्ग की हालत खस्ता है। केड़वरिया होकर रामपुर जाने के लिए लिक मार्ग होने से दिन भर आवागमन में परेशानी है। इसी मार्ग से रामपुर घाट पर शव यात्रा में शामिल लोग भी आवागमन करते हैं। परेशानी को लेकर न तो अधिकारियों का ध्यान पड़ रहा है और न ही जनप्रतिनिधियों का, जबकि मार्ग से आवागमन भी लोग नियमित करते हैं। पूरी तरह झील में तब्दील सड़क पर लोग परेशान हैं। सड़क निर्माण के लिए कई बार नगर के लोगों ने शिकायत और प्रदर्शन किया लेकिन असर नहीं पड़ा। आए दिन बाइक, साइकिल सवार व पैदल यात्री असंतुलित होकर कचड़े में गिरकर घायल हो रहे हैं। नगर के रविकांत शुक्ला, कमल कौशल, अवधेश उमर, संजय कुमार आदि का कहना है कि बार-बार मांग किए जाने के बाद भी न तो संबंधित अधिकारियों द्वारा और न ही जनप्रतिनिधियों द्वारा क्षतिग्रस्त मार्ग को ठीक करने में रुचि ली जा रही है।

-------------

- ज्ञानपुर रोड स्टेशन पहुंचने के लिए एक मात्र सड़क होने से बड़ा चौराहा से होकर इसी मार्ग से यात्री जाते हैं। केड़वरिया से स्टेशन के बीच में बड़े-बड़े गड्ढे गए हैं। अधिकारी भी निर्माण को लेकर लापरवाही बने हैं।

- चित्र.3. संजय कुमार

------------

- सड़क गड्ढे में इस कदर तब्दील हो चुकी है कि सावधानी न बरतने पर गिरने का खतरा तय है। कीचड़ व पानी से भरे सड़क के गड्ढे में गिरने से लोग मुश्किल में पड़ जाते हैं। आए दिन गिरकर घायल लोगों को दिक्कत भी झेलनी पड़ रही है।

- चित्र.4. अवधेश उमर

-----------

- यह समस्या पांच वर्षों से हर वर्ष बारिश के मौसम में रहती है। कई बार जिलाधिकारी व अन्य उच्चाधिकारियों से शिकायत की गई। जन प्रतिनिधियों को भी समस्या से अवगत कराकर समाधान की मांग स्थानीय लोगों ने किया।

- चित्र.5. कमल कौशल

--------

- नगर के केड़वरिया रेलवे फाटक से स्टेशन तक मार्ग की दशा बदहाल है। रामपुर घाट होकर मार्ग से मीरजापुर तक लोगों का आवागमन होता है। सुबह से देर रात तक सड़क पर वाहनों का आवागमन चालू रहता है बदहाल सड़क के निर्माण को किसी भी अधिकारी की ओर से गंभीरता नहीं बरती जा रही है।

- चित्र.. 6. रविकांत शुक्ल

chat bot
आपका साथी