फाइनेंस कंपनी में घुसे दो लुटरे, कैशियर की मुस्तैदी से पकड़े गए

जागरण संवाददाता महराजगंज (भदोही) हाईवे पर स्थित बाजार में गुरुवार को एक फाइनेंस कंपनी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:48 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:48 PM (IST)
फाइनेंस कंपनी में घुसे दो लुटरे, कैशियर की मुस्तैदी से पकड़े गए
फाइनेंस कंपनी में घुसे दो लुटरे, कैशियर की मुस्तैदी से पकड़े गए

जागरण संवाददाता, महराजगंज (भदोही): हाईवे पर स्थित बाजार में गुरुवार को एक फाइनेंस कंपनी में घुसे दो लुटेरों ने मैनेजर और कैशियर की कनपटी पर रिवाल्वर सटा दी और लाकर की चाबी मांगने लगे। इसी बीच किसी तरह से बदमाशों के चंगुल से निकले कैशियर ने बाहर से गेट बंद कर दिया और शोर मचाने लगा। शोर सुनकर बड़ी संख्या में आसपास के लोग पहुंच गए। किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। मौके की नजाकत भांप आसपास की भी पुलिस बुला ली गई। पुलिस कर्मियों ने खिड़की से बदमाशों को समर्पण करने को कहा। बाद में दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से रिवाल्वर और कारतूस बरामद किया गया। एसपी डा. अनिल कुमार ने बताया कि लूट की नीयत से बदमाश आए थे। इसके अलावा भी मामले की जांच की जा रही है।

औराई कोतवाली क्षेत्र के महराजगंज बाजार में कई साल से एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी संचालित की जा रही थी। सुबह 10:00 बजे प्रबंधक पंकज कुमार और कैशियर हरिओम कार्यालय में पहुंच गए थे। दोनों कर्मी अपने- अपने चैंबर में बैठ कर काम कर रहे थे। इसी बीच दो बदमाश पहुंचे और दोनों की कनपटी पर असलहा सटा दिया। इस बीच कैश काउंटर पर रखा 40,000 रुपये ले लिया और लाकर की चाबी मांगने लगे। कैशियर ने प्रबंधक की ओर इशारा करते हुए लाकर की चाबी की जानकारी दी। किसी तरह वह कार्यालय से निकला और बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी और प्रभारी निरीक्षक सदानंद सिंह पहुंच गए। पुलिस कर्मियों ने खिड़की से बदमाशों को असलहा फेंककर समर्पण करने को कहा। इसके बाद पुलिस ने दरवाजा खोलकर दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम राजकुमार गौतम और मनोज कुमार गौतम निवासी बरैनी कछवा मीरजापुर बताया। मौके पर एसपी और अपर पुलिस अधीक्षक भी पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बदमाशों के पास से 40,000 रुपये बरामद किए गए। लूट को अंजाम देने आए बदमाश पहले माइक्रो फाइनेंस कंपनी में ही काम करते थे। इसके अलावा भी कंपनी के कर्मियों और बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। फाइनेंस कंपनी के कैश में 9,74,007 रुपये थे।

----------------------

नकली पिस्टल से बदमाश दे रहे घटना को अंजाम

औराई क्षेत्र में नकली पिस्टल से बदमाश इन दिनों घटना को अंजाम दे रहे हैं। फाइनेंस कंपनी में लूट को अंजाम देने आए बदमाश नकली पिस्टल भी लेकर आए थे। नकली पिस्टल प्रबंधक की कनपटी पर लगाए थे जबकि असली रिवाल्वर कैशियर के कान पर।

जानकारों का कहना है कि औराई क्षेत्र में नकली रिवाल्वर बनाने का कारखाना तो नहीं संचालित किया जा रहा है, पुलिस को इसे भी गंभीरता से लेना होगा।

chat bot
आपका साथी