गांवों में होगी गिनती, कितनी हुईं मौतें

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) वैश्विक महामारी बनी कोरोना वायरस संक्रमण के फै

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:29 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:29 PM (IST)
गांवों में होगी गिनती, कितनी हुईं मौतें
गांवों में होगी गिनती, कितनी हुईं मौतें

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : वैश्विक महामारी बनी कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव पर नियंत्रण नहीं लग पा रहा है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में संक्रमित सामने आ रहे हैं। तो मौतें भी हो रही हैं। अब कितनी मौतें हुईं इसकी गिनती की जाएगी। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की ओर से जारी आदेश के क्रम में सभी ग्राम पंचायत सचिवों को एक अप्रैल 2021 से अब तक ग्राम पंचायत वार हुई मौतों का विवरण उपलब्ध कराने का फरमान जारी कर दिया गया है। साथ ही इसमें किसी तरह की लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी जारी की गई है।

लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में हो रही मौतों ने हलचल मचा दी है। किसी भी व्यक्ति की मौत पर लोगों में हड़कंप मच जा रहा है। नगर से लेकर गांव तक लोग अनजाने भय के साये में जी रहे हैं। जबकि वास्तविक स्थिति यह है कि तमाम लोगों की मौत अन्य बीमारियों की वजह से भी हो रही है। कोरोना से कितनी मौतें हुई इसकी सूची खंगालने में प्रशासन जुट चुका है।

जिला पंचायत राज अधिकारी बालेशधर द्विवेदी ने समस्त ग्राम पंचायत सचिवों को गांव में कितनी मौतें हुईं गणना कर सहायक विकास अधिकारी के जरिए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इसमें कोरोना से कितनी तो अन्य कारण से कितनी मौत हुई इसका अलग-अलग आंकड़ा तैयार करने को कहा है।

----------

शारीरिक दूरी कायम रखने की अनदेखी

- भले ही प्रति दिन संक्रमित सामने आ रहे हों, लगातार मौतें भी हो रही हों, लेकिन लोग शारीरिक दूरी को कायम रखने के प्रति गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। नगर व बाजारों में खरीदारी से लेकर बैंक आदि स्थलों पर जुटने वाले लोग इसकी अनदेखी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी