Corona Vaccination in Bhadohi : भदोही के तीन अस्पतालों में लगा कोराेना वैक्सीन का पहला टीका

हाड़ कंपाऊ ठंड में भी गजब का जोश और उत्साह के बीच सजे थे ज्ञानपुर सुरियावां और गोपीगंज स्वास्थ्य केंद्र। शनिवार को सुबह से ही स्वास्थ्य कर्मियों की मुस्तैदी देखते ही बनी। हर चिकित्सक के जेहन में पहले नंबर पर टीकाकरण कराने की तमन्ना दिखी।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:11 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:47 PM (IST)
Corona Vaccination in Bhadohi :  भदोही के तीन अस्पतालों में लगा कोराेना वैक्सीन का पहला टीका
शनिवार को सुबह से ही स्वास्थ्य कर्मियों की मुस्तैदी देखते ही बनी।

भदोही, जेएनएन। हाड़ कंपाऊ ठंड में भी गजब का जोश और उत्साह के बीच सजे थे ज्ञानपुर, सुरियावां और गोपीगंज स्वास्थ्य केंद्र। शनिवार को सुबह से ही स्वास्थ्य कर्मियों की मुस्तैदी देखते ही बनी। हर चिकित्सक के जेहन में पहले नंबर पर टीकाकरण कराने की तमन्ना दिखी। जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन खत्म हुआ कि जिला अस्पताल में चिकित्सक डा. एचके त्रिपाठी और सुरियावां में खुद चिकित्सा प्रभारी डा. आरबी पाठक और गोपीगंज में चिकित्सक डा. विनोद कुमार का टीकाकरण कराकर लोगों को उत्साहित किया।

चिकित्सकों को बारी-बारी से कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने का सिलसिला शुरू हुआ। वैक्सीनेशन कक्ष में जाने के पहले चिकित्सकों का पहचान पत्र देखा जा रहा था। मोबाइल फाेन को अंदर ले जाने में प्रतिबंध लगा दिया गया था। डीएम राजेंद्र प्रसाद और सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह तीनों केंद्रोें पर लगातार भ्रमण करती रहीं। केंद्रों पर सुरक्षा के बंदोबस्त थे। तीनों केंद्रों पर 300 स्वास्थ्य कर्मियों को चिन्हित किया गया है।

प्रत्येक केंद्र पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। कुछ केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन को लेकर महिला स्वास्थ्य कर्मी सहमी रहीं लेकिन साथियों का उत्साह देखकर वह भी टीकाकरण के लिए आगे खड़ी हो गईं। सीएमओ ने बताया कि सभी केंद्रों पर बहुत ही शानदार तरीके से टीकाकरण कार्य शुरू हुआ। स्वास्थ्य कर्मी इस महाअभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। कहीं पर भी किसी को भी परेशानी नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी