कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए रहेगा 35 घंटे लाकडाउन

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिले में 35 घंटे तक लाकडाउन रहेगा। इस दौरान दूध मेडिकल सब्जी आदि की दुकानों को छोड़कर सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान और कार्यालय बंद रहेंगे। शनिवार को कलेक्ट्रेट में बैठक कर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने एडवाइजारी जारी कर संबंधित अधिकारियों का जिम्मेदारी सौंपी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:17 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए रहेगा 35 घंटे लाकडाउन
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए रहेगा 35 घंटे लाकडाउन

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिले में 35 घंटे तक लाकडाउन रहेगा। इस दौरान दूध, मेडिकल, सब्जी आदि की दुकानों को छोड़कर सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान और कार्यालय बंद रहेंगे। शनिवार को कलेक्ट्रेट में बैठक कर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने एडवाइजारी जारी कर संबंधित अधिकारियों का जिम्मेदारी सौंपी। कहा कि शनिवार को रात आठ बजे से लेकर सोमवार को सात बजे तक सभी बाजार बंद रहेंगे। इस दौरान स्वच्छता के साथ ही साथ सैनिटाइजेशन आदि कार्य कराए जाएंगे।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारियों के अलावा फायर ब्रिगेड को आवश्यक दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि साफ- सफाई के अलावा सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जाएगा। अन्य प्रांतों से आने वाले प्रवासियों को क्वारंटाइन करने के लिए ज्ञानपुर नगर में स्थित शेल्टर होम, विकास खंड डीघ में बूममैक्स स्कूल, औराई में पालीटेक्निक स्कूल, भदोही में श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय महाविद्यालय और सुरियावां में घनश्याम डिग्री कालेज में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में 35 घंटे तक साप्ताहिक लाकडाउन रहेगा। इस दौरान नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई की व्यवथा किया जाएगा। बताया कि यह प्रक्रिया 15 मई तक निरंतर चलता रहेगा। सीएमओ ने बताया कि सैनिटाइजन आदि के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है।

----------------------

ओपीडी और आरोग्य जन मेला स्थगित

बेकाबू कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला और अस्पतालों में ओपीडी को स्थगित कर दिया गया है। शासन की ओर से पत्र जारी कर कहा गया है कि चिकित्सालयों में भीड़ अधिक होने से संक्रमण का खतरा बना रहेगा। इसलिए सभी अस्पतालों में ओपीडी और आरोग्य मेला को रोक दिया है। अग्रिम आदेश तक यह प्रक्रिया प्रभावी रहेगा। शनिवार को अचानक ओपीडी बंद होने से मरीजों को बैरन लौटना पड़।

chat bot
आपका साथी