कोरोना ने मानी हार, 12 दिन में नहीं मिला कोई संक्रमित

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) कोरोना ने हार मान ली है। जिले में इधर 12 दिनों से एक भ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 08:36 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 08:36 PM (IST)
कोरोना ने मानी हार, 12 दिन में नहीं मिला कोई संक्रमित
कोरोना ने मानी हार, 12 दिन में नहीं मिला कोई संक्रमित

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना ने हार मान ली है। जिले में इधर 12 दिनों से एक भी एक्टिव केस नहीं मिला है। कोविड अस्पताल में भर्ती चार और होम आइसोलेट एक मरीज स्वस्थ हो गए हैं। आलम यह है कि आठ दिनों में आठ हजार से अधिक स्वैब नमूना लिया गया लेकिन एक भी संक्रमित नहीं मिले हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने सतर्कता और बचाव के साथ ही प्रशासनिक व्यवस्थाओं के सामने घुटना टेक दिया है। वर्तमान में जनपद में एक भी कोरोना संक्रमण का सक्रिय केस नहीं है। 15 दिनों तक एक भी सक्रिय केस न मिलने पर जिले को पुरस्कृत किए जाने की व्यवस्था है।

--------

दूसरी लहर में 138 संक्रमितों की गई थी जान

- कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने 138 लोगों की जान जा चुका है। इसमें कई परिवार के एक से अधिक सदस्यों की जिदगी कोरोना निगल चुका है। कोरोना से जंग जीतने पर जिले के लोगों को अब वायरस के प्रभाव से मुक्ति मिल चुकी है।

--------

सतर्कता और बचाव अभी भी जरूरी

- मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि भले ही जिले में एक भी सक्रिय मरीज नहीं हैं बावजूद इसके अभी भी वायरस के प्रसार पर नियंत्रण रखने के लिए सतर्कता और बचाव बहुत ही जरूरी है। शारीरिक दूरी और मास्क का प्रयोग करना चाहिए। सार्वजनिक स्थान पर निकलने के पहले मास्क जरूर लगाएं।

--------

पटरी पर लौटेंगी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं

- कोरोना की वजह से अस्पतालों में आने वाले सामान्य मरीजों को समुचित स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने में दिक्कतें हो रही थी। कारण यह कि काफी संख्या में चिकित्सकीय कर्मियों को कोविड अस्पतालों व महामारी से जुड़े अन्य जरूरी कार्यों में लगाया गया था। वायरस का प्रभाव ठप होने से अब स्वास्थ्य कर्मियों से उनके दायित्वों की मूल सेवाएं लेने में दिक्कत नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी