सड़क की पटरी बनाए बगैर गायब हो गए ठेकेदार

जागरण संवाददाता सीतामढ़ी (भदोही) कूंड़ी खुर्द निवासी मुन्नू केसरवानी जंगीगंज-धनतुलसी मार्ग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:35 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:35 PM (IST)
सड़क की पटरी बनाए बगैर गायब हो गए ठेकेदार
सड़क की पटरी बनाए बगैर गायब हो गए ठेकेदार

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी (भदोही) : कूंड़ी खुर्द निवासी मुन्नू केसरवानी जंगीगंज-धनतुलसी मार्ग से बाइक से जा रहे थे। सड़क की पटरी न होने के कारण मोड़ के पास सामने से आ रहे वाहन को बचाने के चक्कर में पेड़ से भिड़ गए। गंभीर रुप से घायल होने पर उनकी मौत हो गई। यह एक बानगी भर है, इसके अलावा भी आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं।

हकीकत यह है कि लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं ने तालमेल कर लाखों का गोलमाल कर लिया है। पटरी बनाए बगैर ही ठेकेदार गायब हो गए।

राष्ट्रीय राजमार्ग जंगीगंज से धनतुलसी तक करीब 30 किमी लंबी सड़क का चौड़ीकरण किया गया है। करोड़ों रुपये खर्च कर सड़क का निर्माण तो करा दिया गया लेकिन पटरी का निर्माण नहीं कराया गया। आवागमन में राहगीरों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है। यदि सामने से वाहन आ गए तो बाइक सवारों को दिक्कत होने लगती है।

ग्रामीणों का आरोप है कि इंजीनियरों और ठेकेदारों के तालमेल से पटरी निर्माण के मद में आवंटित धन का बंदरबाट कर लिए गया। पटरी के किनारे बड़ी-बड़ी झांड़ी भी ऊग आई है। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग से शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। सड़क पर आवागमन अधिक व एक मात्र प्रमुख पर्यटन स्थल सीतामढ़ी के लिए प्रतिदिन हजारों लोगों का आवागमन होता है। मांग के बावजूद सड़क निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर मौन हैं। ग्रामीणों ने पटरी निर्माण कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी