छह माह में ही गड्ढे में तब्दील हो गई 22 लाख की सड़क

जौनपुर को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण छह माह पहले कराई गई थी। निर्माण एवं मरम्मत के लिए 22 लाख रुपये खर्च हो गए लेकिन वह एक बारिश भी नहीं झेल सकी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:18 PM (IST)
छह माह में ही गड्ढे में तब्दील हो गई 22 लाख की सड़क
छह माह में ही गड्ढे में तब्दील हो गई 22 लाख की सड़क

जागरण संवाददाता, चौरी (भदोही) : जौनपुर को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण छह माह पहले कराई गई थी। निर्माण एवं मरम्मत के लिए 22 लाख रुपये खर्च हो गए लेकिन वह एक बारिश भी नहीं झेल सकी। ठेकेदार लाल हो गए लेकिन दो दर्जन गांव के लोग अब भी इसी जर्जर सड़क से होकर आवागमन करते हैं।

जौनपुर को जोड़ने वाली सड़क चौरी-सुरेरी मार्ग का निर्माण छह माह पहले कराया गया। एक किमी सड़क पर बोल्डर डालने के बाद ठेकेदार गायब हो गए। बोल्डर पड़े होने के कारण ग्रामीण परेशानी झेल रहे हैं। इसके अलावा दत्तीपुर से बरवां नहर की पटरी पर बनी सड़क ध्वस्त हो चुकी है। चौरी से मलेथू मार्ग सहित क्षेत्र में दर्जन भर से अधिक क्षतिग्रस्त सड़कों के आवागमन करना मुश्किल भरा हो गया है।

---------

बोले बाजार के लोग

- चौरी से सुरेरी बाजार जाने वाली सड़क पर बोल्डर डालकर छोड़ दिया गया है। आवागमन के दौरान राहगीर गिरकर घायल हो रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों ने कई बार शिकायत की लेकिन सड़क का निर्माण नहीं कराया गया।

राहुल।

------

- गड्ढामुक्त सड़क करने के शासन की मंशा पर जनपद के विभागीय अधिकारी पानी फेर रहे हैं। क्षेत्र के गांवों को जोड़ने वाली अधिकांश सड़कें ध्वस्त हो गई हैं। सड़कों का निर्माण तो दूर मरम्मत भी नहीं कराया जा रहा है।

अवधेश।

---------

- दत्तीपुर से बरवां के लिए नहर की पटरी पर बनी सड़क बहुत ही खराब है। जरूरी कार्य से बाजार आवागमन करने वाले लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। सड़क निर्माण की मांग के बाद भी जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे हैं।

- रुख्साना।

----------

- सड़कों को गड्ढा मुक्त का दावा केवल कागजों में ही सिमटी हुई है। लाखों- करोड़ों खर्च होने के बाद भी सड़कों की दशा में कोई बदलाव नहीं आ रहा है। अधिकांश सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल है।

अनिल चौरसिया।

chat bot
आपका साथी