बिना कनेक्शन किए ठेकेदार फरार, इंजीनियर कर रहे इंतजार

खमरिया नगर के वार्ड नंबर एक में वर्ष 2017 में स्थानीय उपभोक्ताओं की मांग पर ट्रांसफार्मर व सात पोल लगाया गया है। जिसमें तार लगाकर करेंट दौड़ाने के लिए भी एजेंसी को बजट का भुगतान किया जा चुका है। लेकिन एजेंसी बगैर तार खींचे ही अधूरा काम छोड़कर भाग गई। अब एजेंसी को आधिकारी ढूढ़ रहे हैं। यह कोई और खुद विभाग के आला अधिकारी कह रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Sep 2019 07:21 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 01:37 AM (IST)
बिना कनेक्शन किए ठेकेदार फरार, इंजीनियर कर रहे इंतजार
बिना कनेक्शन किए ठेकेदार फरार, इंजीनियर कर रहे इंतजार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : खमरिया नगर के वार्ड एक में वर्ष 2017 में उपभोक्ताओं की मांग पर ट्रांसफार्मर व सात पोल लगाए गए। लाइन दौड़ाने के लिए कार्यदायी एजेंसी को धनराशि जारी की गई। अफसोस, एजेंसी बगैर लाइन डाले ही फरार हो गई। अब ठेकेदार को अधिकारी लालटेन लेकर तलाश कर रहे हैं। विभागीय अफसर अब ठंडे पड़ गए हैं, इसके चलते दशमी की बारी मोहल्ले के सैकड़ों परिवार परेशान हैं।

मोहल्ले वालों की मानें तो अब विभाग ने शर्त यह रख दी है कि पोल और लाइन तभी लगाई जाएगी, जब सभी बाशिदे कनेक्शन लेंगे। इसके बिना कार्य पूरा नहीं किया जा सकता। अब प्रकरण को लेकर स्थानीय लोग अधिशासी अभियंता से मिले हैं, उनके सामने दुखड़ा रोया है, लेकिन उम्मीद कुछ नहीं दिखाई पड़ रही है। यह था प्रोजेक्ट

लागत : 2.38 लाख रुपये

पोल : 07

कंडक्टर : 1113 मीटर

ट्रांसफार्मर : 01 लाइन का बजट जारी, फिर भी इंतजार

करीब 1113 मीटर कंडक्टर लगाने के लिए 21,147 रुपये जारी हो चुके हैं। दो वर्ष बाद भी काम नहीं हुआ, लाइन चालू नहीं की गई है। करेंट दौड़ाने के लिए कई बार ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार ने बताया कि मामला जानकारी में है। एजेंसी अधूरा कार्य छोड़कर फरार हो गई है। पता लगाया जा रहा है। एजेंसी जानकारी मिलेगी तो काम कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी