कालीन उद्योग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का भरोसा

जासं भदोही शुक्रवार को उमर हमीद ने कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) के चेयरमैन प

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:59 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:59 PM (IST)
कालीन उद्योग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का भरोसा
कालीन उद्योग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का भरोसा

जासं, भदोही : शुक्रवार को उमर हमीद ने कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) के चेयरमैन पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया। नई दिल्ली स्थित परिषद कार्यालय में पदग्रहण करते हुए हमीद ने कालीन उद्योग को नई ऊंचाइयों में ले जाने का भरोसा दिलाया।

परिषद के प्रशासनिक समिति के सदस्यों से सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि सरकार ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। कहा कि कोरोना के कारण कालीन उद्योग पर विपरीत प्रभाव पड़ा है। इसे पटरी पर लाने के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे।

देश में कंटेनर की समस्या, विदेशों में भारतीय कालीनों की ब्रांडिग, सरकार में लंबित प्रोत्साहन राशि का मामला सहित विभिन्न बिदुओं पर काम करने का भरोसा दिलाया। 17 जून को तत्कालीन चेयरमैन सिद्धनाथ सिंह का कार्यकाल समाप्त होने के बाद देर शाम विकास आयुक्त कार्यालय (हस्तशिल्प) ने पत्र जारी कर उमर हमीद को परिषद के चेयरमैन का चार्ज लेने का निर्देश दिया था।

विकास आयुक्त कार्यालय (हस्तशिल्प) वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार के निर्देश पर शुक्रवार को अधिशासी निदेशक संजय कुमार, पूर्व चेयरमैन महावीर प्रताप शर्मा, प्रशासनिक समिति के सदस्य गुलाम नबी भट्ट, संजय गुप्ता, शेख आशिक, सतीश वट्टल, मानसिंह सैनी, विकास मल्होत्रा, शिव कुमार गुप्ता की उपस्थिति में हमीद ने पदभार ग्रहण किया।

इस दौरान समस्त प्रशासनिक सदस्यों ने कालीन उद्योग की बेहतरी के लिए हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

chat bot
आपका साथी