ठंड ने दी दस्तक, गर्म कपड़ों की डिमांड में नहीं आई तेजी

--- बाजार - गर्म कपड़े स्टोर करने वाले दुकानदारों की बढ़ रही चिता - दुकानदारों को आस

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 06:24 PM (IST)
ठंड ने दी दस्तक, गर्म कपड़ों की डिमांड में नहीं आई तेजी
ठंड ने दी दस्तक, गर्म कपड़ों की डिमांड में नहीं आई तेजी

--- बाजार

- गर्म कपड़े स्टोर करने वाले दुकानदारों की बढ़ रही चिता

- दुकानदारों को आस, ठंड संग बढ़ेगी कपड़ों की खरीदारी जागरण संवाददाता, भदोही : ठंड के मौसम ने दस्तक दे दी है। सुबह-शाम ठंड में वृद्धि होने के बाद भी अभी गर्म कपड़ों की डिमांड में तेजी नहीं आ सकी है। दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। खरीदारी न होने से दुकानदारों की चिता बढ़ने लगी है।

जाड़े का मौसम आते ही लोगों को गर्म कपड़ों की याद सताने लगती है। इस दौरान पहले तो लोग पुराने गर्म कपड़ों से ही काम चलाते हैं लेकिन जैसे-जैसे ठंड में इजाफा होता है। लोग गर्म कपड़ों की खरीदारी करने लगते हैं। इस बार देर से ठंड शुरू होने के कारण दुकानदार हाथ पर हाथ धरे बैठने को विवश है। हालांकि अब ठंड ने जोर पकड़ लिया है बावजूद इसके गर्म कपड़ों की दुकानों पर ग्राहकों की अपेक्षित आमद नहीं हो रही है। इस बीच बच्चों के लिए गर्म

कपड़ों की कुछ लोग खरीदारी कर रहे हैं लेकिन इससे दुकानदार संतुष्ट नहीं हैं। चौरी रोड स्थित गर्म कपड़ों, कंबल, ब्लैंकेट, रजाई, गद्दा, शाल आदि के विक्रेता डीपी यादव का कहना रहा कि जिस प्रकार से दुकानदारी होनी चाहिए वैसी नहीं हो रही है। बताया कि ग्राहक तो आ रहे हैं लेकिन अधिक तेजी नहीं है। बताया कि जब ठंड में और वृद्धि होगी तभी बेहतर दुकानदारी की उम्मीद रहेगी। उधर कटरा बाजार, स्टेशन रोड, मेनरोड सहित अन्य बाजारों स्थित गर्म कपड़ों की दुकानों पर भी ग्राहकों की आमद तो हो रही है लेकिन खरीदारी के प्रति लोगों में अधिक रूचि नहीं है।

chat bot
आपका साथी