वीडियो कांफ्रेंसिग में सीएम ने परखी कोरोना की तैयारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर को देख अफसरों की धड़कन बढ़ गई थी। रविवार को देर शाम जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद एसपी रामबदन सिंह मुख्य चिकित्साधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह आदि अधिकारी कलेक्ट्रेट स्थित एनआइसी कक्ष में डटे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Mar 2020 06:32 PM (IST) Updated:Mon, 16 Mar 2020 06:32 PM (IST)
वीडियो कांफ्रेंसिग में सीएम ने परखी कोरोना की तैयारी
वीडियो कांफ्रेंसिग में सीएम ने परखी कोरोना की तैयारी

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर को देख अफसरों की धड़कनें बढ़ गई थीं। रविवार को देर शाम जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद, एसपी रामबदन सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह आदि अधिकारी कलेक्ट्रेट स्थित एनआइसी कक्ष में डटे रहे। करीब आठ बजे मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से संवाद शुरू किया। कोरोना वायरस को लेकर अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की। चेताया कि इस खतरनाक वायरस को लेकर तनिक भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसे जागरूकता से ही रोका जा सकता है। डीएम-एसपी जिले में बने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करें। जहां भी आइसोलेशन वार्ड बनाए जाएं वहां पर दूसरे मरीज को भर्ती न किया जाए।

कोरोना वायरस को रोकने के लिए मुख्यमंत्री की ओर से लगातार प्रयास किया जा रहा है। वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर अस्पतालों में अलग से वार्ड सुरक्षित कर दिया जाए। यहां पर आने वाले पीड़ित मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा के व्यापक बंदोबस्त किए जाएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होगी। जिलाधिकारी सभी विभागों की बैठक कर उन्हें इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दें। कोरोना वायरस से प्रभावित व्यक्ति को तत्काल आइसोलेशन में रखा जाए। विशेष अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाए। इस दौरान दायित्व बोध कराते हुए चेताया भी कि कहीं से भी शिकायत मिली तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के लिए महाराजा चेतसिंह और महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल में वार्ड को सुरक्षित कर दिया गया है। प्रभावित व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। इसके लिए अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है। मुख्यमंत्री के दिए गए निर्देश का अनुपालन कराया जा रहा है। प्रभारी मंत्री कल करेंगे वार्डों का निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने जनपद के प्रभारी मंत्रियों को भी कोरोना वायरस की तैयारियों पर नजर रखने का निर्देश दिया है। प्रभारी मंत्री जय प्रकाश निषाद 18 मार्च को जनपद में आएंगे। इसके साथ ही वह कोरोना वायरस के लिए सुरक्षित वार्डों का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही लोगों को जागरूक भी करेंगे। स्वास्थ्य विभाग के लोग भी कोरोना को लेकर सतर्क हैं।

chat bot
आपका साथी