साफ-सफाई तो कहीं दिख रही उदासीनता

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लगभग प्रत्येक व्यक्ति में अनजाना भय समाया हुआ है। इसके बाद भी कहीं पर ग्राम प्रधान व स्वच्छता ग्राही साफ-सफाई कराने में जुटे हैं। ब्लीचिग व चूने का छिड़काव कराया जा रहा है तो कहीं अब भी उदासीनता दिख रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2020 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2020 04:14 PM (IST)
साफ-सफाई तो कहीं दिख रही उदासीनता
साफ-सफाई तो कहीं दिख रही उदासीनता

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लगभग प्रत्येक व्यक्ति में अनजाना भय समाया हुआ है। इसके बाद भी कहीं पर ग्राम प्रधान व स्वच्छता ग्राही साफ-सफाई कराने में जुटे हैं। ब्लीचिग व चूने का छिड़काव कराया जा रहा है तो कहीं अब भी उदासीनता दिख रही है। नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई का अभियान चलाया गया। साथ ही ब्लीचिग आदि का छिड़काव कर खुले में शौच न जाने के लिए प्रेरित भी किया गया।

ज्ञानपुर नगर में नगर पंचायत की ओर से गुरुवार को मोहल्लों में जहां कर्मियों को लगाकर साफ-सफाई कराने का काम किया गया तो जगह-जगह ब्लीचिग आदि के भी छिड़काव कराए गए। इसी तरह गांव में कोइलरा में ग्राम प्रधान मुकेश कुमार व पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोइलरा की प्रभारी प्रधानाध्यापिका ज्योति कुमारी के नेतृत्व में गांव में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरुक करने के साथ पोस्टर आदि लगाए गए। विद्यालय प्रबन्ध समिति अध्यक्ष जटाशंकर सहित अभिभावक महेंद्र कुमार, कृपाशंकर आदि भी ग्रामीणों को जागरुक करने में लगे रहे। भदोही ब्लाक के जगरनाथपुर, औराई के जयरामपुर आदि गांवों में साफ-सफाई को लेकर अभियान चलाया गया। उधर अभोली ब्लाक के दयालापुर में साफ-सफाई न होने की शिकायत भी की गई है।

chat bot
आपका साथी