स्वच्छता, स्वास्थ्य व खेल का मिला प्रशिक्षण

युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग के तत्वावधान में मिनी स्टेडियन चकमांधाता में चल रहे तीन दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन बुधवार को स्वच्छता स्वास्थ्य व खेल के बारे में जानकारी दी गई। युवक व महिला मंगल दल से जुड़े युवाओं ने शिविर में प्रतिभाग को लेकर जमकर उत्साह दिखाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 06:07 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 06:07 PM (IST)
स्वच्छता, स्वास्थ्य व खेल का मिला प्रशिक्षण
स्वच्छता, स्वास्थ्य व खेल का मिला प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग के तत्वावधान में मिनी स्टेडियम चकमांधाता में चल रहे तीन दिवसीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन बुधवार को स्वच्छता, स्वास्थ्य व खेल के बारे में जानकारी दी गई। युवक व महिला मंगल दल से जुड़े युवाओं ने शिविर में प्रतिभाग को लेकर जमकर उत्साह दिखाया।

प्रशिक्षक योगेश कुमार बिद ने स्वच्छता के साथ ही स्वास्थ्य पर चर्चा की। कहा कि साफ-सफाई रखकर तमाम बीमारियों को दूर रखा जा सकता है। इससे लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कैलाशनाथ पाल ने खेल के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि युवा खेल के जरिए भी जीवन में सफलता हासिल कर सकते हैं।द्वितीय सत्र में सुल्तान अली ने शैक्षणिक गतिविधियां संपन्न कराई। इस मौके पर क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी संतोष कुमार, राजाराम पाल सहित 50 प्रशिक्षणार्थी थे।

chat bot
आपका साथी