एनसीसी कैडेटों ने चलाया स्वच्छता अभियान

स्वच्छता पखवाड़ा के तहत गत गुरुवार से नेशनल कालेज में प्रारंभ अभियान के क्रम में शुक्रवार को एनसीसी कैडेट ने कालेज परिसर में अभियान चलाकर साफ सफाई की। इस दौरान लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। प्रधानाचार्य डा. अनुराग मिश्रा ने एनसीसी कैडेट को गंदगी व स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि स्वच्छता के महत्व को जिस दिन लोग समझ जाएंगे उस दिन गंदगी से तौबा कर लेंगे। कहा कि यही कारण है कि देश के प्रधानमंत्री ने स्वच्छता को लेकर गंभीरता का परिचय दिया जिसका परिणाम यह है कि स्वच्छता पूरे देश के लिए अभियान बन गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 10:42 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:05 AM (IST)
एनसीसी कैडेटों ने चलाया स्वच्छता अभियान
एनसीसी कैडेटों ने चलाया स्वच्छता अभियान

जासं, भदोही : स्वच्छता पखवाड़ा के तहत नेशनल इंटर कालेज भदोही शुक्रवार को एनसीसी कैडेटों ने कालेज परिसर में अभियान चलाकर साफ-सफाई की। इस दौरान लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया गया। प्रधानाचार्य डा. अनुराग मिश्रा ने कैडेटो को स्वच्छता का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि सफाई के महत्व को जिस दिन लोग समझ जाएंगे उस दिन गंदगी से तौबा कर लेंगे।

कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वच्छता को लेकर गंभीरता का परिचय दिया जिसका परिणाम यह है कि स्वच्छता पूरे देश के लिए अभियान बन गया। लेफ्टिनेंट प्रमोद कुमार ने कहा कि गंदगी से बचने व स्वच्छता के बारे मे लोगों को जागरुक किया। कहा कि साफ-सफाई से तमाम बीमारियां स्वत: दूर हो जाती हैं। कार्यक्रम अधिकारी रवींद्र कुमार, सीनियर कैडेट्स आकाश यादव आदि थे।

chat bot
आपका साथी