स्वच्छता व स्वास्थ्य दोनों एक दूसरे के पूरक

पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में एक माह तक चले योग कक्षाओं व पौधारोपण अभियान में उल्लेखनीय योगदान करने वाले समिति के सदस्यों को जिलाधिकारी द्वारा रविवार को नेशनल कालेज सभागार में आयोजित समारोह के दौरान प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आयोजित साहित्यिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम में युवा साधकों ने विभिन्न प्राणायाम के माध्यम से योग के प्रति लोगों को जागरूक किया वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान रचनाकारों ने गीतों गजलों की रसधार से आनंदित किया। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने दीप प्रज्वलन व हवन पूजन के साथ किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Sep 2019 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2019 06:50 PM (IST)
स्वच्छता व स्वास्थ्य दोनों एक दूसरे के पूरक
स्वच्छता व स्वास्थ्य दोनों एक दूसरे के पूरक

जासं, भदोही : पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में एक माह तक चले योग कक्षाओं व पौधारोपण अभियान में उल्लेखनीय योगदान देने वाले समिति के सदस्यों को डीएम राजेंद्र प्रसाद ने रविवार को नेशनल कालेज सभागार में आयोजित समारोह के दौरान प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। साहित्यिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम में युवा साधकों ने विभिन्न प्राणायाम के माध्यम से योग के प्रति जागरूक किया वहीं रचनाकारों ने गीतों व गजलों की रसधार से आनंदित किया।

डीएम ने कहा कि स्वच्छता व स्वास्थ्य दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। व्यक्ति स्वस्थ होता है तो उससे कुछ करने की उम्मीद की जाती है लेकिन मानसिक व शारीरिक रूप से अस्वस्थ लोग खुद समस्याओं में उलझे रहते हैं। विशिष्ट अतिथि पूर्व प्राचार्य राम शिरोमणि होरिल ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को सचेत किया। इस मौके पर संतोख गोलछा, जेएस जैन, रमेश चांडक, अश्वनी साहू व फूलचंद सरोज आदि मौजूद रहे। राज्य प्रभारी संदेश योगी ने आभार व संचालन भारत स्वाभिमान प्रभारी धीरज सिंह ने किया।

chat bot
आपका साथी