मैदान पर निखरी नौनिहालों की प्रतिभा

पटाखों की तेज आवाज व फुलझड़ियों के रंग-बिरंगी आतिशी नजारे के बीच जब हवा में परचम लहराया तो समूचा परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। मौका था काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मैदान पर बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित ज्ञानपुर ब्लाक स्तरीय बाल क्रीड़ा समारोह-प्रतियोगिता का।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:46 PM (IST)
मैदान पर निखरी नौनिहालों की प्रतिभा
मैदान पर निखरी नौनिहालों की प्रतिभा

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) : रंग-बिरंगी आतिशी नजारे के बीच जब शनिवार को हवा में परचम लहराया तो परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। मौका था काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मैदान पर बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित ज्ञानपुर ब्लाक स्तरीय बाल क्रीड़ा समारोह-प्रतियोगिता का। मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख ज्ञानपुर मनीष मिश्र ने मशाल जलाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया तो ध्वज फहराकर मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके साथ ही विविध प्रतियोगिताओं में विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

मुख्य अतिथि संदेश दिया कि खेल प्रतियोगिता में पूरी तरह खेल भावना से ही प्रतिभाग करें। हार-जीत से परे हटकर मात्र अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करें। कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए खेलकूद जरूरी होता है। मन लगाकर पढ़ाई करने का संदेश दिया। कार्यक्रम संयोजक खंड शिक्षाधिकारी ज्ञानपुर कृष्णदत्त पांडेय ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया तो शिक्षकों को संदेश दिया कि शिक्षा की ऐसी मजबूत नींव तैयार करें जिससे बच्चे आगे बढ़कर अपने गांव, परिवार से लेकर ब्लाक व जिले का नाम रोशन कर सकें। जिला व्यायाम शिक्षक मनोज उपाध्याय ने ईमानदारी से प्रतिभाग कराने की शपथ दिलाई। इसके पश्चात सूर्यकांत मौर्य, योगेंद्र बहादुर ¨सह, दिलीप ¨सह, केके मौर्य आदि के निर्देशन में दौड़, खो-खो, कबड्डी आदि की प्रतियोगिताएं हुईं। इस मौके पर पार्थव्रत त्रिपाठी, अखिलेश कुमार यादव, तेजबहादुर, अर¨बद पाल, मजीदुल्ला खां, रुक्मिणीकांत, नंदलाल सहित बड़ी संख्या में शिक्षक व बच्चे थे।

---

पीटी व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मोहा मन

समारोह में बच्चों ने मार्च पास्ट की सलामी देने के साथ जब विशेष पीटी का प्रदर्शन किया तो उनकी प्रतिभा देख लोग दंग रह गए। स्वागत गीत सहित अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए भी बच्चों ने लोगों का मन मोह लिया।

chat bot
आपका साथी