विकास आयुक्त कार्यालय की कार्रवाई से सहमत नहीं सीईपीसी

जासं भदोही विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) कार्यालय भारत सरकार द्वारा सीईपीसी के अधिशासी निदेशक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:59 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:59 PM (IST)
विकास आयुक्त कार्यालय की कार्रवाई से सहमत नहीं सीईपीसी
विकास आयुक्त कार्यालय की कार्रवाई से सहमत नहीं सीईपीसी

जासं, भदोही : विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) कार्यालय भारत सरकार द्वारा सीईपीसी के अधिशासी निदेशक (ईडी) संजय कुमार को पदमुक्त किए जाने की कार्रवाई को लेकर कालीन परिक्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है। जबकि परिषद इस कार्रवाई से सहमत नहीं है। परिषद के चेयरमैन सिद्धनाथ सिंह का कहना है कि इसके लिए सीईपीसी द्वारा मंत्रालय को पत्र भेजा जाएगा। कहा कि किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की नियुक्ति या निष्कासन का काम कमेटी ही कर सकती है। इसके लिए शासन से संस्तुति ली जाती है।

कहा कि मंत्रालय से जो पत्र प्राप्त हुआ उसमें परिषद के नियमावली की अनदेखी की गई है। किसी को सीधे तौर से निकालने का अधिकार परिषद के आर्टिकल में नहीं है। चेयरमैन सिद्धनाथ सिंह ने यह मामने से इंकार कर दिया कि मंत्रालय ने ईडी को पदमुक्त कर दिया है। उनका कहना है कि पत्र में साफ तौर पर उन्हें संबोधित करते हुए लिखा गया है कि ईडी को बर्खास्त कर दें। कहा कि कमेटी के साथ बैठक कर राय मशवरा करने के बाद निर्णय लिया गया है कि इस संबंध में जल्द ही शासन को पत्र भेजा जाएगा।

बता दें कि सीईपीसी में अनियमितता की शिकायत पर विकास आयुक्त कार्यालय के सहायक (संस्था) रवि कुमार गौड ने 12 जून को चेयरमैन सिद्धनाथ सिंह को पत्र जारी कर मंत्रालय के निर्णय से अवगत करा दिया था। पत्र के अनुसार उन्हें नए अधिशासी निदेशक की नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा परिषद की आडिट कराने के लिए निर्देश जारी किया गया है। सोमवार को मंत्रालय द्वारा जारी पत्र वायरल होने के बाद कालीन परिक्षेत्र में हलचल मच गई।

chat bot
आपका साथी