दहेज हत्या व उत्पीड़न के दो मामलों में 12 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) दहेज की मांग को लेकर विवाहिता ही हत्या कर देने व उत्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:23 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:23 PM (IST)
दहेज हत्या व उत्पीड़न के दो मामलों में 12 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
दहेज हत्या व उत्पीड़न के दो मामलों में 12 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : दहेज की मांग को लेकर विवाहिता ही हत्या कर देने व उत्पीड़न किए जाने के दो अलग-अलग मामलों में दोनों के पति सहित 12 लोगों के खिलाफ औराई व गोपीगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई है।

औराई प्रतिनिधि के अनुसार : थाना क्षेत्र के औरंगाबाद निवासी महिला ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसने अपनी बेटी की शादी कोईरौना थाना के करवधियां गांव में की थी। जिसकी दहेज को लेकर हत्या कर दी गई। उसकी तहरीर पर पुलिस ने पति अरबिद सहित ससुर रामशिरोमणि, सास मीना देवी, जेठानी गुड़िया देवी, जेठ विजय कुमार व देवर बब्बू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

गोपीगंज प्रतिनिधि के अनुसार : नगर क्षेत्र के चिकान गली निवासी शाहिबा बानो पुत्री हैदर अली ने अपने पति, सास, ससुर व तीन अन्य के खिलाफ दहेज की मांग को लेकर उत्पीड़न किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में कहा है कि उसकी शादी 14 फरवरी 2019 को गोपीगंज नगर के ही मुजाहिदनगर के निवासी के साथ हुई थी। शादी के बाद पति उसको पुणे ले गया। कुछ माह बाद मायके से पांच लाख रुपये लाने की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा।

chat bot
आपका साथी