लॉकडाउन के उल्लंघन में फंसा कालीन कारखाना संचालक, मुकदमा

शासन प्रशासन की लाख कवायद के बाद भी लॉकडाउन के उल्लंघन से लोग बाज नहीं आ रहे हैं। हद तो यह है कि व्यवसाय पूरी तरह ठप होने के बाद भी कुछ कालीन कारखानों में चोरी छुपे बुनाई कार्य कराया जा रहा है। बुधवार को इसकी बानगी पूरेश्याम मोहल्ले में देखने को मिली। एसडीएम आशीष मिश्रा एक कालीन कारखाने में छापेमारी कर कारखाना संचालक को गिरफ्तार कराया। उसके खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। कारखाने में मिले 10 बुनकरों को रहने व खाने का बंदोबस्त करने की जिम्मेदारी सहसंचालक को सौंपी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Apr 2020 05:05 PM (IST) Updated:Wed, 15 Apr 2020 05:05 PM (IST)
लॉकडाउन के उल्लंघन में फंसा कालीन कारखाना संचालक, मुकदमा
लॉकडाउन के उल्लंघन में फंसा कालीन कारखाना संचालक, मुकदमा

जासं, भदोही : लाख कवायद के बाद भी लॉकडाउन के उल्लंघन से लोग बाज नहीं आ रहे। कुछ कालीन कारखानों में चोरी छुपे बुनाई कार्य कराया जा रहा है। बुधवार को पूरेश्याम मोहल्ले में खुलासा भी हुआ। एसडीएम आशीष मिश्रा ने एक कालीन कारखाने में छापा मार दिया। यहां पर बकायदा संचालन होते पाया गया। कारखाना संचालक को गिरफ्तार कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। 10 बुनकरों को रहने व खाने का बंदोबस्त करने की जिम्मेदारी सह संचालक को सौंपी गई।

कालीन कारखाने में बाहर से गेट बंद करते हुए अंदर बुनाई कार्य कराने की शिकायत मिली थी। औचक निरीक्षण के दौरान शिकायत सही पाई गई। एसडीएम ने बताया कि लूम पर बुनाई कार्य करते तीन चार-लोग मिले जबकि कारखाने में कुल 10 बुनकर थे। बाद में पुलिस को बुलाया गया, कारखाना संचालक जावेद अख्तर को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। इस बीच लॉकडाउन तक बुनकरों से काम न लेने व उनके रहने खाने की व्यवस्था के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी