शुरू हुआ काम तो लौटेगी कालीन कंपनियों में रौनक

कालीन कारखानों कंपनियों डाइंग प्लांटों में सोमवार से रौनक लौट सकती है। शासन की मंशा के अनुसार प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन पर अमल करने के लिए कालीन उद्यमी तैयारी कर रहे हैं। अ‌र्ध्यनिर्मित कालीनों को पूरा करना व पुराने आर्डर वाले तैयार माल की फीनिशिग कराया उद्यमियों का पहला प्रयास होगा। हालांकि यह उन्हीं कंपनियों व कारखानों में संभव है जहां बुनकरों व अन्य कर्मचारियों की उपलब्धता होगी। प्रशासन की पहल पर कुछ कालीन कंपनियों के गेट शनिवार को ही खुल गए थे लेकिन कामकाज शुरू नहीं किया जा सका।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 May 2020 07:57 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2020 07:57 PM (IST)
शुरू हुआ काम तो लौटेगी कालीन कंपनियों में रौनक
शुरू हुआ काम तो लौटेगी कालीन कंपनियों में रौनक

जासं, भदोही : कालीन कारखानों, कंपनियों, डाइंग प्लांटों में सोमवार से रौनक लौट सकती है। शासन की मंशा के अनुसार प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन पर अमल करने के लिए कालीन उद्यमी तैयारी कर रहे हैं। अर्ध निर्मित कालीनों को पूरा करना व पुराने आर्डर वाले तैयार माल की फिनिशिग कराना उद्यमियों का पहला प्रयास होगा। हालांकि यह उन्हीं कंपनियों व कारखानों में संभव है जहां बुनकरों व अन्य कर्मचारियों की उपलब्धता होगी।

प्रशासन की पहल पर कुछ कालीन कंपनियों के गेट शनिवार को ही खुल गए थे लेकिन काम काज शुरू नहीं किया जा सका। लंबे समय से बंद पड़ी इकाइयों में साफ सफाई के साथ साथ शासन की मंशा के अनुरूप कार्य योजना बनाने में लोग जुटे रहे। युवा कालीन निर्यातक इम्तियाज अंसारी का कहना है कि 36 दिन के बाद शनिवार को कंपनी खुली। साफ-सफाई के साथ कार्ययोजना बनाई गई। बताया कि आस-पास के कुछ कर्मचारियों के बुलाया गया है। सोमवार को नियमों व शर्तों का पालन करते हुए काम शुरू किया जाएगा। उधर वरिष्ठ कालीन निर्यातक श्यामनारायण यादव का कहना है कि जिनके पास काम की अधिकता होगी वे नियम व शर्तों के साथ काम शुरू करा सकते हैं लेकिन जिनके पास काम नहीं है वे कंपनी खोलकर जोखिम नहीं लेना चाहेंगे।

chat bot
आपका साथी