बकाएदारों के कटे कनेक्शन, 6.5 लाख वसूली

बकाया वसूली व चोरी रोकने के उद्देश्य से विद्युत विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत सोमवार को विभागीय टीम ने शहर को आधा दर्जन मोहल्लों में जांच पड़ताल की। इस दौरान 32 बकाएदारों के कनेक्शन काटने के साथ साढ़े छह लाख की बकाया वसूली की गई। इस दौरान दो लोगों के खिलाफ मुकदमे हेतु तहरीर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 07:04 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 11:51 PM (IST)
बकाएदारों के कटे कनेक्शन, 6.5 लाख वसूली
बकाएदारों के कटे कनेक्शन, 6.5 लाख वसूली

जागरण संवाददाता, भदोही : बकाया वसूली व विद्युत चोरी रोकने के उद्देश्य से विद्युत विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत सोमवार को विभागीय टीम ने शहर को आधा दर्जन मोहल्लों में जांच पड़ताल की। इस दौरान 32 बकाएदारों के कनेक्शन काटने के साथ साढ़े छह लाख की बकाया वसूली की गई। साथ ही चोरी करते पकड़े गए दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर कोतवाली में दी गई।

एसडीओ गो¨वद प्रसाद के नेतृत्व में टीम ने स्टेशन रोड, मुल्ला तालाब, पीरखानपुर, काजीपुर रोड़, मशाल रोड पर व्यापक जांच पड़ताल की गई। लोगों के मीटर आदि की जांच के साथ विद्युत बिल का विवरण देखा गया। एसडीओ ने बताया कि 12 उपभोक्ताओं के कनेक्शन घरेलू से व्यावसायिक किया गया छह मीटर भी बाहर लगाए गए। उधर विद्युत चोरी करते पकड़े गए दो लोगों के खिलाफ 138 बी के तहत मुकदमा दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी गई। बताया कि बकाया वसूली व कटियामारी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है तथा शत प्रतिशत वसूली हेतु विभाग का सख्त आदेश है। इसके अलावाविद्युत चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश है। नियमित भुगतान करने वालों का स्वागत करते हुए बकायादारों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। कहा कि जो लोग कनेक्शन लिए है लेकिन मीटर बाईपास कर विद्युत उपयोग कर रहे हैं वह भी चोरी में शामिल है। ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। टीम में अवर अभियंता धर्मेन्द्र गुप्ता, विनोद यादव, रामबहादुर भारती, नेहाल खां, पवन सहित एक दर्जन कर्मी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी