ग्रामीण विकास के बजट में गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर(भदोही) पशुधन मत्स्य दुग्ध विकास राज्यमंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:50 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:50 AM (IST)
ग्रामीण विकास के बजट में गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई
ग्रामीण विकास के बजट में गड़बड़ी हुई तो कार्रवाई

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): पशुधन, मत्स्य, दुग्ध विकास राज्यमंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री जय प्रकाश निषाद गुरुवार को अचानक गेस्ट हाउस पहुंचे। यहां पीड़ितों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं के निस्तारण का निर्देश अधिकारियों को दिया। इसके पश्चात वह अभोली ब्लाक में आयोजित अभिनंदन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान ग्रामीण विकास के बजट में गड़बड़ी होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

अभोली ब्लाक में नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख प्रियंका बिद के अलावा क्षेत्र के 56 ग्राम प्रधान और 63 क्षेत्र पंचायत सदस्यों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की सरकार गरीब और किसानों के लिए पूरा खजाना खोल दिया है। कौशल विकास की योजनाओं के साथ युवाओं को रोजगार दे रही है। प्रदेश में गरीबों को मफ्त में राशन दिया जा रहा है। प्रदेश की सरकार सबका साथ सबका विकास के साथ काम कर रही है। कहा कि ग्राम सभा में जो भी बजट दिया जा रहा है उसका सही ढंग से विकास कार्यों में लगाया जाए। कहा कि प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, शौचालय ,वृद्धा पेंशन, प्रधानमंत्री फसल योजना ,गोल्डेन कार्ड , कन्या सुमंगला योजना, विकलांग पेंशन, विधवा पेंशन, छात्रवृत्ति आदि का लाभ अंतिम पंक्ति में बैठे लोगों को मिल रहा है।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष विनय श्रीवास्तव, पूर्व जिला अध्यक्ष हौसला पाठक, महामंत्री लालता प्रसाद, सुनील मिश्र, बीडीओ शैलेंद्र गौतम आदि थे।

गौरतलब है कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने ग्रामीण इलाकों के विकास के लिए व्यापक कार्ययोजना तैयार की है। इन योजनाओं का क्रियान्वयन युद्धस्तर पर किया जा रहा है। सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की दिशा में कारगर पहल की गई है।

chat bot
आपका साथी