टूटा खंभा, 500 आबादी की बत्ती गुल

डीघ ब्लाक क्षेत्र के सीतामढ़ी विद्युत उपकेंद्र से जुड़े केवटाही गांव में लगा 11 हजार वोल्ट का खंभा एक पखवारे पहले कार के धक्के से टूट गया है। खंभे से जुड़े चार ट्रांसफार्मरों से जुड़े करीब 500 आबादी की बिजली ठप है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Jun 2019 08:37 PM (IST) Updated:Fri, 07 Jun 2019 06:27 AM (IST)
टूटा खंभा, 500 आबादी की बत्ती गुल
टूटा खंभा, 500 आबादी की बत्ती गुल

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : डीघ ब्लाक क्षेत्र के केवटाही गांव में लगा 11 हजार केवीए का खंभा एक पखवारे पहले कार के धक्के से टूट गया। सीतामढ़ी विद्युत उपकेंद्र से जुड़े इस खंभे को शिकायत के बाद भी अधिकारियों ने नहीं बदला। इसके चलते चार ट्रांसफार्मरों से जुड़े करीब 500 की आबादी बिजली संकट में है। भले ही जले ट्रांसफार्मरों को 72 घंटे में बदलने व अन्य खामियों को तत्काल दूर करने का फरमान हो लेकिन यहां सब रामभरोसे चल रहा है।

-----------

शो-पीस बने कूलर-पंखे, उपभोक्ता बेहाल

- विद्युत आपूर्ति ठप होने से जहां लोग भीषण गर्मी से बेहाल है, वहीं पेयजल को लेकर भी संकट खड़ा है। रामजी बिद, नारायण, रामलाल, श्यामजी यादव सहित अन्य ग्रामीणों का कहना रहा कि कई बार स्थानीय अधिकारी व कर्मचारियों को अवगत कराया गया लेकिन खंभा बदलने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

---------

- खंभा टूटने से विद्युत आपूर्ति ठप होने की जानकारी मिली है। संबंधित जेई को निर्देशित कर दिया गया है। शीघ्र ही खंभा बदलकर आपूर्ति शुरू करा दी जाएगी। अमर सिंह : अधिशासी अभियंता, विद्युत

chat bot
आपका साथी