ब्लीचिग के छिड़काव का चला अभियान, किया गया सैनिटाइजेशन

नगर से लेकर गांव तक कोरोना वायरस व संक्रामक बीमारियों से बचाव के प्रति शासन भले ही गंभीर हो लेकिन जिम्मेदारी के निर्वहन में लगे लोग गंभीर नहीं हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:54 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:54 PM (IST)
ब्लीचिग के छिड़काव का चला अभियान, किया गया सैनिटाइजेशन
ब्लीचिग के छिड़काव का चला अभियान, किया गया सैनिटाइजेशन

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : नगर से लेकर गांव तक कोरोना वायरस व संक्रामक बीमारियों से बचाव के प्रति शासन भले ही गंभीर हो लेकिन जिम्मेदारी के निर्वहन में लगे लोग गंभीर नहीं हो रहे हैं। मौजूदा समय में चल रहे कोरोना क‌र्फ्यू के इस दौर में ब्लीचिग छिड़काव व सैनिटाइजेशन को लेकर रहीं सक्रियता तो कहीं उदासीनता दिखाई पड़ी। शुक्रवार को नगरीय क्षेत्रों के साथ कई गांवों में साफ-सफाई ब्लीचिग का छिड़काव कराया गया।

शासन की निर्देश है कि नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक में साफ-सफाई व ब्लीचिग का छिड़काव कराया जाय। शासन के निर्देश के बाद भी कहीं-कहीं उदासीनता भी दिखाई गई। जहां सफाई व छिड़काव हुआ वहां तो लोग राहत महसूस करते रहे लेकिन गंदगी जलजमाव व गंदगी झेल रहे तमाम स्थानों पर में महामारी फैलने की चिता बनी रही। शुक्रवार को जहां ज्ञानपुर व गोपीगंज नगर में सफाई के बाद ब्लीचिग व चूने का छिड़काव करने में कर्मी लगे रहे। इसी तरह ज्ञानपुर ब्लाक के सिंहपुर, औराई के हुसैनीपुर, डीघ के तिलंगा आदि गांवों में भी ब्लीचिग का छिड़काव कराया गया।

---------

खानापूर्ति कर रहे हैं स्वच्छता ग्राही

- ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता के प्रति जागरुक करने से लेकर साफ सफाई व ब्लीचिग आदि के छिड़काव की जिम्मेदारी स्वच्छताग्राहियों को दी गई है। अधिकतर ग्रामों में लगे स्वच्छता ग्राही मात्र खानापूर्ति करते देखे जा रहे हैं। वह अपने आस-पास ही सफाई व छिड़काव कराकर दायित्व की पूर्ति कर अधिकारियों को अवगत करा दे रहे हैं। जबकि गांव के अधिकांश हिस्से में कहीं देखने नहीं जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी