संस्कृति और संस्कार जागृत करने को 561 गांवों में होगा भारत माता पूजन

तैयारी-- सबहेड- -आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित होंगे विविध कार्यक्रम तैयारी में जुटा संगठन क्रासर--- राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और 14 अनुसांगिक संगठनों को मिली है जिम्मेदारी -19 नवंबर से 16 दिसंबर तक चलेगा कार्यक्रम नौ स्थानों पर होगा शुभारंभ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 05:19 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 05:19 PM (IST)
संस्कृति और संस्कार जागृत करने को 561 गांवों में होगा भारत माता पूजन
संस्कृति और संस्कार जागृत करने को 561 गांवों में होगा भारत माता पूजन

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): भारतीय संस्कृति को लेकर भ्रामक बातों को समाप्त करने और समाज में संस्कृति, संस्कार को जागृत करने के लिए जनपद के सभी 561 ग्राम सभाओं में भारत माता पूजन का आयोजन किया गया है। 19 नवंबर को जनपद के नौ स्थानों पर इसका वृहद शुभारंभ किया जाएगा। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और 14 अनुसांगिक संगठनों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। इसका समापन 16 दिसंबर को विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज के मैदान में वंदेमातरम गायन के साथ समाप्त होगा। कार्यक्रम में 20 से 30 हजार लोगों को शामिल होने की संभावना जतायी जा रही है।

जिला प्रचारक सुरेश जी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय जागरण (प्रखर राष्ट्रवाद) के जागरण के लिए 19 नवंबर से 16 दिसंबर तक विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके अंतर्गत 19 नवंबर को कुल नौ स्थानों पर भारत माता पूजन का भव्य शुभारंभ किया जाएगा। 20 से 30 नवंबर तक तिरंगा यात्रा, बाइक रैली, कन्या कलश यात्रा, मानव श्रृंखला और भारत माता की झांकी निकाली जाएगी। इसके साथ ही एक से 16 दिसंबर तक सभी 561 गांवों में भारत माता का पूजन किया जाएगा। इस प्रकार जिले में नौ स्थानों पर कार्यक्रम का शुभारंभ, 18 स्थानों पर बाइक रैली, 36 स्थानों पर पद यात्रा, पांच स्थानों पर कन्या कलश यात्रा, 10 झांकियां और 36 स्थानों पर प्रभात फेरी निकाली जाएगी।

------------------

शामिल होंगे बौद्धिक वक्ता

भारत माता पूजन शुभारंभ कार्यक्रम में अलग-अलग स्थानों पर बौद्धिक वक्ता भी शामिल होंगे। खेल मैदान हरदेवपुर में अमरिष, कालिका इंटर कालेज कोइरौना में डा.देवेंद्र दुबे, घोसिया प्राचीन शिव मंदिर में डा. कुलदीप, भारतीय इंटर कालेज चौरी में गिरिश, जोधराज सिंह पक्का तालाब पुरानी बाजार सुरियावां में रवि यादव, मतेथू हनुमान मंदिर में राजेंद्र, रामलीला मैदान केएनपीजी कालेज में जिला प्रचार डा. सुरेश जी, गुलाबधर इंटर कालेज गोपीगंज में विष्णु और भदोही नगर में डा. सुरेश बौद्धिक वक्ता होंगे।

chat bot
आपका साथी