राशन की 726 दुकानों पर अन्न महोत्सव आज, कमिश्नर ने कसे पेंच

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर(भदोही) सरकारी सस्ते गल्ले की 726 दुकानों पर गुरुवार को अन्न महोत्सव भव्य तरीके से मनाया जाएगा। लाभार्थियों को आमंत्रण पत्र भेज दिया गया है। महोत्सव को लेकर चल रही तैयारी की समीक्षा करने पहुंचे मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने लापरवाह अधिकारियों को चेताया। कहा कि किसी भी प्रकार की उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:32 PM (IST)
राशन की 726 दुकानों पर अन्न महोत्सव आज, कमिश्नर ने कसे पेंच
राशन की 726 दुकानों पर अन्न महोत्सव आज, कमिश्नर ने कसे पेंच

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): सरकारी सस्ते गल्ले की 726 दुकानों पर गुरुवार को अन्न महोत्सव भव्य तरीके से मनाया जाएगा। लाभार्थियों को आमंत्रण पत्र भेज दिया गया है। महोत्सव को लेकर चल रही तैयारी की समीक्षा करने पहुंचे मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने लापरवाह अधिकारियों को चेताया। कहा कि किसी भी प्रकार की उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिला पूर्ति अधिकारी सीमा सिंह ने महोत्सव को लेकर की जा रही तैयारी के संबंध में बताया कि जिले की प्रत्येक दुकानों को आकर्षक ढंग से सजाने का बंदोबस्त देर शाम पूर्ण कर लिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण करने के लिए सभी दुकानों पर एलईडी आदि की व्यवस्था किया गया है। महोत्सव को सकुशल संपन्न कराने के लिए 79 जोनल मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। इसके अलावा संबंधित उप जिलाधिकारी सुपर जोनल मजिस्ट्रेट होंगे। उनकी निगहबानी में महोत्सव के अंतर्गत राशन और कैरी बैग वितरित किया जाएगा। प्रत्येक दुकानों पर 34-34 अंत्योदय कार्डधारकों को कैरी बैग दिया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री के संदेश पत्र भी वितरित किए जाएंगे। मंडलायुक्त ने कहा कि प्रधानमंत्री अन्न महोत्सव भव्य तरीके से मनाया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर डीएम आर्यका अखौरी, सीडीओ भानुप्रताप सिंह, एसडीएम आशीष मिश्रा , चंद्रशेखर आदि थे।

---------------------

माननीय की उपस्थिति में होगा वितरण

अन्न महोत्सव के दिन माननीय की उपस्थिति में कैरी बैग और राशन का वितरण किया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक विकास खंड में दो-दो दुकानों का चयन किया गया है। विकास खंड डीघ में कौलापुर का चयन किया गया है। यहां ब्लाक प्रमुख मनीष मिश्रा कैरी बैग का वितरण करेंगे। औराई के मेदनीपुर में सांसद रमेश बिद, सेऊर में ब्लाक प्रमुख विकास मिश्र और विक्रमपुर में विधायक दीनानाथ भाष्कर रहेंगे। इसी तरह पट्टीबेजाव भदोही विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी उपस्थित रहेंगे। लखनो गांव में मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा की उपस्थिति में कैरी बैग का वितरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी