स्वास्थ्य टीम की निगरानी में एक मरीज आइसोलेट

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) जनपद में पखवारा भर में महज एक कोरोना संक्रमित केस

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:17 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:17 PM (IST)
स्वास्थ्य टीम की निगरानी में एक मरीज आइसोलेट
स्वास्थ्य टीम की निगरानी में एक मरीज आइसोलेट

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : जनपद में पखवारा भर में महज एक कोरोना संक्रमित केस सामने आने से प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट मोड में आ गए हैं। शुक्रवार को संदिग्धों के नमूना जांच में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य टीम ने होम आइसोलेट कर दिया। प्रतिदिन स्वास्थ्य टीम की ओर से पाजिटिव मरीज की निगरानी के साथ जरूरी दवाएं मुहैया कराई जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी संतोष कुमार चक ने कहा कि आइसोलेट मरीज के संपर्क में आने से अन्य लोगों में संक्रमण के फैलाव की रोकथाम को एहतियात बरती जा रही है। कोरोना मुक्त होने के बाद अब जनपद में संक्रमण की रोकथाम को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य टीम की ओर से सर्वे कर संदिग्ध मरीजों की पहचान की जा रही है।

----------

2520 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार

- कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर स्वैब नमूना लेकर नियमित जांच की जा रही है। पूरे कोरोना काल में 262221 लोगों का नमूना लेकर जांच कराया गया। इसमें 7419 लोगों पाजिटिव मिल चुके हैं। शनिवार तक 2520 लोगों को जांच रिपोर्ट का इंतजार है। पाजिटिव रोगियों में 7243 मरीज स्वस्थ होकर कोरोना से मुक्त हो गए हैं।

--------

160 लोग हार चुके हैं कोरोना से जंग

- कोरोना संक्रमण से गंभीर रुप से बीमार लोगों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के लिए स्वास्थ्य टीम भी उपचार में पूरी मुश्तैदी से लगी थी। बावजूद इसके 160 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान चली गई। जिससे कई मासूम बच्चे अनाथ हो गए तो कई बच्चों के सिर पर कोरोना ने मां-बाप दोनों का सहारा छिन गया।

------

एक हजार से संदिग्धों की हो रही जांच

- कोरोना संक्रमण से जिले को भले ही मुक्ति मिल चुकी है। बावजूद इसके स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से कोरोना संक्रमण के फैलाव पर पूर्ण नियंत्रण को लेकर हर संभव कोशिश की जा रही है। स्वास्थ्य टीम की ओर से अब भी नियमित नमूना लेकर जांच कराया जा रहा है। टीम की ओर से करीब एक हजार संदिग्धों का नमूना लेकर प्रतिदिन कोरोना जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी