250 गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप, मचा हाहाकार

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) बारिश के बीच 24 घंटे से जिले के 250 गांवों में विद्युत आ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:19 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:19 PM (IST)
250 गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप, मचा हाहाकार
250 गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप, मचा हाहाकार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : बारिश के बीच 24 घंटे से जिले के 250 गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप रही। शनिवार को देर शाम गांवों की बिजली बहाल हो सकी। स्थानीय स्तर पर फाल्ट को अधिकारी ठीक नहीं करा पाए। पेयजल आदि को लेकर गांवों में हाहाकार मच गया। चरमराई विद्युत आपूर्ति समस्या को ठीक कराने में इंजीनियरों के पसीने छूट रहे थे।

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक की ओर से बारिश के पहले आपूर्ति व्यवस्था को ठीक कराने के लिए कहा गया था। निर्देश दिया गया था कि बारिश के मौसम के पहले विद्युत तारों व उपकरणों पर लटकती पेड़ों की डाली छंटनी कर जर्जर तार व उपकरण बदल दिया जाए। इंजीनियरों पर उनके निर्देश का कोई असर नहीं पड़ा। जिसका खामियाजा बारिश में उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ा। बुधवार से शुरु हुई बारिश के बाद से ही चरमराई विद्युत आपूर्ति शनिवार शाम तक सामान्य नहीं की जा सकी। गोपीगंज, पाली, वहिदा, सुरियावां सहित अन्य उपकेंद्रों पर कटौती को लेकर हाहाकार तब मच गया जब शुक्रवार को हुई तेज बारिश के बाद शाम से ही गायब बिजली गुल हो गई।

--------

- बारिश होने से आपूर्ति ठप हो गई थी। जगह-जगह पेड़ों की डाली भींगने से शार्ट सर्किट व अन्य कारणों से उपकरण खराब हो जाते हैं। आपूर्ति बहाल कराने की कोशिश की जा रही है।

- दीपक पटेल, एसडीओ सुरियावां।

-------

- तीन दिन से हो रही बारिश से जगह-जगह लोकल फाल्ट से आपूर्ति बाधित हुई है। जिसे ठीक करने की कोशिश की जा रही है।

- अवधेश पाल, एसडीओ ज्ञानपुर।

------

- बारिश में पोल उखड़ने व लोकल फाल्ट से विद्युत आपूर्ति का संकट है। खराबी दूर कर बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

- सुनील कुमार, एसडीओ सुरियावां।

chat bot
आपका साथी