कारपेट सिटी की परियोजनाएं ठप, नहीं मिली स्टीमेट की स्वीकृति

जासं भदोही दिल्ली में प्रस्तावित इंडिया कारपेट एक्सपो के बाद भदोही में कालीन मेला आयोजन पर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:46 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:46 PM (IST)
कारपेट सिटी की परियोजनाएं ठप, नहीं मिली स्टीमेट की स्वीकृति
कारपेट सिटी की परियोजनाएं ठप, नहीं मिली स्टीमेट की स्वीकृति

जासं, भदोही : दिल्ली में प्रस्तावित इंडिया कारपेट एक्सपो के बाद भदोही में कालीन मेला आयोजन पर मुहर लग चुकी है। नोएडा में आयोजित कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया जा चुका है। आलम यह है कि प्रस्तावित सभी परियोजनाएं एक साल से ठप है।

अत्याधुनिक ईटीपी प्लांट, फाइव स्टार होटल स्थापना की योजना जहां फाइलों तक सिमट कर रह गई है वहीं नाला कवर्ड व वाहन पार्किंग का स्टीमेट छह माह से शासन में लटका है। बीडा के अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे धन का इंतजार कर रहे हैं। 31 दिसंबर 2020 को मुख्यमंत्री की ओर से मार्ट के लोकार्पण के बाद से कारपेट सिटी को सुविधाओं से लैस करने की कवायद शुरू की गई थी। मार्ट के सामने नाला कवर्ड करने के लिए सीएम के आगमन से एक सप्ताह पहले मंजूरी मिली थी। अत्याधुनिक ईटीपी प्लांट व पांच सितारा होटल स्थापना के लिए शासन ने मंजूरी दे दी थी लेकिन कोई भी परियोजना परवान न चढ़ सकी। होटल के लिए भूमि चिहित की जा चुकी है। अत्याधुनिक ईटीपी प्लांट स्थापित करने की योजना भी फैल होती दिख रही है।

---------------------

ईटीपी प्लांट की फाइल टेक्निकल सैंक्शन के लिए प्रदूषण विभाग को भेजी गई है। कई बार रिमाइंडर भी कराया जा चुका है। नाला कवर्ड का स्टीमेट शासन को भेजा गया है। धन का इंतजार हो रहा है। होटल स्थापना के लिए बीडा ने जमीन चिहित कर रखा है। औद्योगिक संगठनों संग बैठक कर इसके स्थापना के बारे में निर्णय लिया जाएगा। -ओपी सिंह, एक्सइएन भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण

chat bot
आपका साथी