सफाई व्यवस्था ध्वस्त, 12 अधिकारियों को चेतावनी

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखत

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:05 PM (IST)
सफाई व्यवस्था ध्वस्त, 12 अधिकारियों को चेतावनी
सफाई व्यवस्था ध्वस्त, 12 अधिकारियों को चेतावनी

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए ग्राम पंचायतों में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन को लेकर शिकंजा कसने लगा है। जिला पंचायत राज अधिकारी बालेशधर द्विवेदी ने गांवों में ध्वस्त सफाई व्यवस्था को लेकर खंड विकास अधिकारियों और छह सहायक विकास अधिकारियों को चेतावनी दी है। संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर वीकेंड लाकडाउन में अभियान चलाकर सफाई करवाएं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही हुई तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना संक्रमण सहित संचारी रोगों (मौसमी संक्रामक बीमारियों) पर प्रभारी नियंत्रण के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायतों में अभियान चलाकर सफाई व ब्लीचिग, चूने आदि का छिड़काव कराने का निर्देश शासन स्तर से जारी किया गया है। इसके बाद भी तमाम ग्राम पंचायतों में सफाई की अनदेखी की जा रही है। यहां तक को कोई कार्य नहीं किया जा रहा है। इसे गंभीरता से लेते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी ने सभी सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) व खंड विकास अधिकारियों को नोटिस जारी कर वीकेंड लाकडाउन शनिवार व रविवार को सघन अभियान चलाकर सफाई कराने तथा अभियान की फोटोग्राफी कर व वीडियो बनाकर वाट्सएप ग्रुप पर शेयर करने का निर्देश दिया है। चेताया कि सफाई अभियान की नोडल अधिकारियों से निगरानी भी कराई जाएगी, जहां कहीं भी लापरवाही मिलेगी संबंधित एडीओ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-------------------

ग्राम स्वच्छता निधि से करें भुगतान :

वैश्विक महामारी पर अंकुश लगाने के लिए गांवों में अभियान चलाकर साफ- सफाई कराए जाने का निर्देश शासन की ओर से दी गई है। जिला पंचायत राज अधिकारी ने स्पष्ट निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अतिरिक्त कर्मियों को लगाकर गांवों की सफाई कराई जाए। कर्मियों का भुगतान ग्राम स्वच्छता निधि से किया जाए।

chat bot
आपका साथी