प्रवासियों की जांच के मामले में प्रशासन फिसड्डी

कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए शासन की ओर से भले ही तमाम कवायद की जा रही है लेकिन गैर प्रांतों व महानगरों से आने वालों की जांच के मामले में फिसड्डी साबित हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:22 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:22 PM (IST)
प्रवासियों की जांच के मामले में प्रशासन फिसड्डी
प्रवासियों की जांच के मामले में प्रशासन फिसड्डी

जागरण संवाददाता, भदोही : कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए शासन की ओर से भले ही तमाम कवायद की जा रही है लेकिन गैर प्रांतों व महानगरों से आने वालों की जांच के मामले में फिसड्डी साबित हो रहा है। रेलवे स्टेशनों पर भले ही स्वास्थ्य टीम कैंप कर रही है लेकिन जांच की खानापूर्ति की जा रही है। ट्रेन से उतर रहे हैं 300 से 400 यात्री लेकिन जांच महज 25 से 30 लोगों की हो रही है। इसके अलावा न तो शत प्रतिशत लोग मास्क का उपयोग कर रहे न ही शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। सिविल पुलिस चुनाव ड्यूटी के कारण स्टेशन से लापता है तो रेलवे पुलिस के दो जवान भीड़ के संभालने में फेल हैं। रेलवे स्टेशन पर कोविड गाइडलाइन का सबसे अधिक उल्लंघन हो रहा है। यहां कि स्टेशन परिसर को प्रतिदिन सैनिटाइज करने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया है लेकिन वह भी ढाक के तीन पात साबित हुआ। इस संबंध में अपर मंडल प्रबंधक (वाराणसी) रवि प्रकाश चतुर्वेदी का कहना है कि रेलवे की ओर से बड़े स्टेशनों पर सैनिटाइज कराया जा रहा है। बताया कि भदोही सहित अन्य छोटे स्टेशनों पर भी जल्द ही इंतजाम किया जाएगा।

-----------------------

प्रवासियों की कराए जांच

पंचायत चुनाव के बाद प्रशासन पूरी तरह कोविड-19 को नियंत्रित करने के मुड में है। सोमवार को तहसील कार्यालय परिसर में कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई। जनता की सुविधा के लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी कर दिया गया। संग्रह अमीन श्रीराम व संग्रह अनुसेवक राजेश कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी के साथ तहसीलदार विजय यादव ने कानून गो, लेखपाल व अन्य राजस्वकर्मियों के साथ स्थानीय सभागार में बैठक कर शासन की मंशा के अनुसार कोविड की रोकथाम के लिए विचार विमर्श किया।

chat bot
आपका साथी