परियोजना निदेशक पद से हटाए गए अतिरिक्त एसडीएम

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) भदोही तहसील में तैनात उप जिलाधिकारी आशीष मिश्रा का तबा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:18 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:18 PM (IST)
परियोजना निदेशक पद से हटाए गए अतिरिक्त एसडीएम
परियोजना निदेशक पद से हटाए गए अतिरिक्त एसडीएम

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): भदोही तहसील में तैनात उप जिलाधिकारी आशीष मिश्रा का तबादला होने के बाद भी रिलीव न करने केसाथ ही अतिरिक्त उप जिलाधिकारी संग विवाद को लेकर डीएम आर्यका अखौरी खासी नाराज हैं। जिला प्रशासन की छवि खराब होते देख उन्होंने अतिरिक्त उप जिलाधिकारी डा. जीपी यादव को भी सभी महत्वपूर्ण चार्ज से हटा दिया। अब नए उप जिलाधिकारी की तैनाती का इंतजार है।

उप जिलाधिकारी आशीष मिश्रा का तबादला पीलीभीत के लिए कर दिया गया था। इसके बाद भी जिला प्रशासन की ओर से उन्हें रिलीव नहीं किया गया था। डीएम ने उनके अधिकार को सीज करते हुए कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदारी सौंपी थी। इसी बीच अतिरिक्त उप जिलाधिकारी डा.जीपी यादव भदोही पहुंच गए थे। दोनों अधिकारियों के बीच जमकर कहासुनी हुई थी। बवाल के बाद डीएम ने आशीष मिश्रा को रिलीव कर दिया। अधिकारियों का कहना है कि टाइप करने में त्रुटि होने से जीपी यादव को अनुपालन के लिए प्रतिलिपि जारी कर दी गई थी। इसी को आधार बनाकर वह भदोही तहसील पहुंच गए थे। जिलाधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने डा.जीपी यादव को सभी महत्वपूर्ण पदों से मुक्त कर दिया है। इसी क्रम में राष्ट्रीय बाल श्रम परियोजना के परियोजना निदेशक पद से भी हटा दिया है। इसकी जिम्मेदारी सहायक श्रमायुक्त कमलेश कुमार को सौंपी गई है।

---------------------

एसडीएम औराई पर भी लटक रही कार्रवाई की तलवार

एसडीएम औराई पर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है। एक मामले को लेकर हाईकोर्ट ने प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन को पत्र लिखकर कार्रवाई का आदेश दिया है। हाईकोर्ट के आदेश वापस नहीं हुआ तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि मामले में शपथपत्र दाखिल कर दिया गया है। मामले में सुनवाई के बाद कार्रवाई रुक जाएगी।

chat bot
आपका साथी